WHO president

Corona virus: भारत सहित दुनियाभर में खत्म हुआ कोरोना…! WHO चीफ ने कह दी ये बड़ी बात…

Corona virus: डब्ल्यूएचओ संगठन को ऐसा लगता है कि महामारी का अंत निकट है

नई दिल्ली, 16 सितंबरः Corona virus: कोरोना….। यह वह शब्द है जिसे शायद ही किसी ने ना सुना हो। कोरोना ने कई घरों को अपने बच्चे, मां, पिता, पत्नी, भाई से अलग कर दिया हैैं। यह वहीं संक्रमण है जिससे पूरे विश्व के लोग थर-थर कांपते हैं। लेकिन अब इसका खौफ लोगों में ना के बराबर रह गया हैं। अब भारत सहित दुनियाभर में इसके अंत को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के चीफ का बयान सामने आया हैं। आइए जानें उन्होंने क्या कहा….

कोरोना के खत्म होने जैसा WHO का अनुमान

भारत में कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने जमकर कोहराम मचाया था। अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली ऐसे देशों में तो मौत के आंकड़ों ने पूरी दुनिया को अंदर तक हिलाकर रख दिया था। अब हाल ही में मौत के वैश्विक आंकड़ों को लेकर डब्ल्यूएचओ संगठन को ऐसा लगता है कि महामारी का अंत निकट है।

हालांकि यह बात अलग है कि जब इस कोरोना वायरस की काट यानी कोरोना की वैक्सीन का ईजाद हुआ था तब ये कहा गया था कि हम सभी को कोरोना के साथ रहने की आदत डालनी होगी। WHO चीफ ने अपनी वीकली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हम इससे पहले कभी इससे बेहतर स्थिति में नहीं थे। हम विनिंग पोजिशन में हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम इससे पूरी तरह से निश्चिंत हो जाएं’।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad BRTS fire: अहमदाबाद में BRTS बस में लगी आग; उठे धुओं के गुब्बार, देखें वीडियो…

Hindi banner 02