Corona Vaccination

Corona Vaccine Record: कोरोना वैक्सीन में भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड, पीएम ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी

Corona Vaccine Record: देशभर में 1 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाई गई हैं जो एक दिन में टीकाकरण का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं

नई दिल्ली, 28 अगस्तः Corona Vaccine Record: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 46,759 नये मामले सामने आये हैं वहीं इस संक्रमण से 509 लोगों की मौत भी हुई हैं। हालांकि इस संक्रमण से 31,374 लोग ठीक भी हुए हैं। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही हैं।

केरल में एक दिन में 32,809 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 179 लोगों की मौत हुई हैं। कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बाद विशेषज्ञों ने संक्रमण की तीसरी लहर सितंबर-अक्टूबर में आने की आशंक जताई है, जबकि नवंबर में पीक पर रहने का दावा किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Bhavina Patel: गुजरात की भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में रचा इतिहास, गोल्ड से एक कदम दूर

शुक्रवार को देशभर में 1 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाई गई हैं जो एक दिन में टीकाकरण का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। भारत में अब तक 62 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई हैं। उत्तरप्रदेश में सबसे अधिक वैक्सीन लगाई गई हैं। यहां 28 लाख 62 हजार 649 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया हैं।

देश में एक दिन में रिकॉर्डतोड़ टीकाकरण होने के बाद पीएम ने प्रसन्नता जाहिर की हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के आंकड़े 1 करोड़ के पार करना एक बड़ी उपलब्धि हैं। टीका लगवाने वालों और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने वालों को बधाई।

देेश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें