Vaccine

Corona Vaccine Mix Dose: ICMR स्टडी ने किया दावा, कोवैक्सीन-कोविशील्ड की मिक्स डोज ने दिखाए बेहतर नतीजे

Corona Vaccine Mix Dose: कोवैक्सीन और कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन की मिक्स डोज को लेकर हुई एक स्टडी के पॉजिटिव रिजल्ट्स सामने आये हैं

नई दिल्ली, 08 अगस्तः Corona Vaccine Mix Dose: कोरोना महामारी को हराने के लिए देश में वैक्सीनेशन जारी हैं। देश-विदेश के वैज्ञानिक इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। कोरोना की पहली और दूसरी डोज के लिए अलग-अलग वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर दुनियाभर में ट्रायल चल रहे हैं। इस बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने जरूरी जानकारी साझा की हैं।

Corona Vaccine Mix Dose: आईसीएमआर ने एक बयान में बताया कि कोवैक्सीन और कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन की मिक्स डोज को लेकर हुई एक स्टडी के पॉजिटिव रिजल्ट्स सामने आये हैं। स्टडी में इन दोनों वैक्सीन के मिलाने से यह न सिर्फ वायरस के खिलाफ सुरक्षित पाया गया, बल्कि इससे बेहतर इम्युनोजेनेसिटी भी प्राप्त हुई।

क्या आपने यह पढ़ा.. Pornography Raj Kundra Case: एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने कहा पत्नी शिल्पा शेट्टी को मेरी वीडियोज दिखाते थे राज कुंद्रा

माना जा रहा है कि अगर स्टडी की फाइनल रिपोर्ट में परिणाम बेहतर मिलते हैं औऱ सरकार अगर कोवैक्सीन और कोविशील्ड मिश्रित खुराकों को मंजूरी देती है तो कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में इसका सकारात्मक असर मिलेगा।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें