Kashi Vishwanath Temple

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में अब सभी को बाबा का जलाभिषेक करने का मिलेगा मौका

Kashi Vishwanath Temple: मंदिर प्रशासन गंगा जल के साथ घड़ा और लोटिया भी कराएगा उपलब्ध

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 08 अगस्तः Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले दिनों में हर श्रद्धालु बाबा का गंगाजल से अभिषेक कर सकेंगे। उनके लिए मंदिर प्रशासन गंगा जल के साथ घड़ा, लोटिया आदि भी उपलब्ध कराएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण होने तक यह व्यवस्था शुरू हो जाएगी।

Kashi Vishwanath Temple 1

Kashi Vishwanath Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि गंगा जल के लिए गंगा घाट से मंदिर तक पाइप लाइन बिछायी जाएगी। काशी विश्वनाथ धाम में पम्प के जरिए जल खींचा जाएगा। यहां टोंटियों में गंगा जल उपलब्ध होगा। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए गंगा जल पात्र की भी व्यवस्था की जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा.. Corona Vaccine Mix Dose: ICMR स्टडी ने किया दावा, कोवैक्सीन-कोविशील्ड की मिक्स डोज ने दिखाए बेहतर नतीजे

बताते चले कि अभी आम श्रद्धालु बाहर की दुकानों से लोटिया में दूध और गंगा जल लेकर बाबा को चढ़ाते हैं। मंदिर परिसर में उनके लिए कोई प्रबंध नहीं है। वहीं, वीआईपी श्रद्धालुओं के लिए प्रतिदिन ड्रम में गंगा जल भरा जाता है। इसके लिए दो सेवादार भी लगाए जाते हैं। वीआईपी घड़े या लोटिया मे गंगा जल भरकर बाबा का अभिषेक करते हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें