Corona test 2

Corona patient alert: कोरोना के मरीजों को हो रही यह गंभीर बीमारी, IGIMS की चेतावनी ने बढ़ाई चिंता

Corona patient alert: तीसरी लहर में अब कोरोना मरीजों में लकवा जैसी गंभीर बीमारी देखी जा रही

नई दिल्ली, 30 जनवरीः Corona patient alert: देेश में कोरोना ने अपना शिकंजा कसा हुआ हैं। इस बीच कोरोना से संक्रमित मरीजों को लेकर एक और चिंता की बात सामने आ रही हैं। तीसरी लहर में अब कोरोना मरीजों में लकवा जैसी गंभीर बीमारी देखी जा रही हैैं। जिससे डॉ़क्टर भी काफी चिंतित हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऐसी कोई भी बीमारी मरीजों में नहीं देखी गई थी। लेकिन अब तीसरी लहर में कोरोना मरीजों में लकवा के काफी केस सामने आये हैं।

कोरोना की तीसरी लहर में अब सबसे बड़ा खतरा ब्रेन स्ट्रोक (लकवा) है। मस्तिष्क की कमजोर नसें संक्रमण के बाद फट जाती हैं, जिससे मरीज की हालत बिगड़ जाती है। बिहार के अस्पतालों में कोरोना से ठीक हुए मरीजों को लकवा के चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। बिहार के पटना में और देश के अन्य हिस्सों में कोरोना मरीजों में लकवा जैसी बीमारी पाई गई है। इसलिए डॉक्टरों ने कोरोना मरीजों को सतर्क (Corona patient alert) रहने की चेतावनी दी है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Reward for having three children: इस देश की सरकार ने घटती जनसंख्या को देखते हुए लिया बड़ा फैसला, बच्चे पैदा करने पर दे रही इनाम

आईजीआईएमएस में पिछले 15 दिनों केे दौरान नए 42 ब्रेन स्ट्रोक मामले

पटना इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान ने कहा कि कोरोना मरीजों में तेजी से फैल रहा ब्रेन स्ट्रोक जांच का मामला हैं। आईजीआईएमएस में पिछले 15 दिनों के दौरान ब्रेन स्ट्रोक के 42 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 30 कोरोना संक्रमित हैं।

पटना में ब्रेन स्ट्रोक के मरीजों के लिए बिस्तर मिलना मुश्किल

पटना में ब्रेन स्ट्रोक के मरीजों को बिस्तर मिलना मुश्किल हो रहा है। आईजीआईएमएस में इन दिनों ब्रेन स्ट्रोक के मामलों ने डॉक्टरों को भी झकझोर कर रख दिया है। शनिवार को एक ही दिन में ब्रेन स्ट्रोक के 8 नए मामले सामने आए है, जबकि हाल ही में 35 मरीज भर्ती हुए थे। 15 दिनों के भीतर 42 से ज्यादा ब्रेन स्ट्रोक के मरीजों को भर्ती किया गया है।

Hindi banner 02