Corona mask

Corona Cases in India: ठंड के साथ भारत में लौटा कोरोना वायरस, नए इतने मामले दर्ज

Corona Cases in India: भारत में कोरोना संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए

नई दिल्ली, 02 दिसंबरः Corona Cases in India: दुनियाभर में अपना कहर बरपाने वाली कोरोना महामारी अब भी भारत के लिए चिंता का विषय बनी हुई हैं। दरअसल, देश में कोरोना वायरस के नए 88 मामले सामने आए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, नए मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही देश के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या अब 396 हो गई हैं।

क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड-19 से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 5 लाख 33 हजार 300 है। जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 103 है। वहीं संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। कुल 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 407 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

कोरोना के बाद चीन में रहस्यमयी निमोनिया का संक्रमण फैल रहा है, जिसे लेकर केंद्र सरकार ने पहले ही अलर्ट घोषित कर दिया है। इस बीच कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी से देश में एक बार फिर चिंता बढ़ गई है।

क्या आपने यह पढ़ा… Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में मतगणना से पहले बसपा का बड़ा ऐलान, इस पार्टी को देगी समर्थन

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें