Corona Vaccine

Child vaccine registration: इस तारीख से शुरू होगा बच्चों की वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन, पढ़ें पूरी खबर

Child vaccine registration: 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए एक जनवरी से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगाः डॉ. आर एस शर्मा

नई दिल्ली, 27 दिसंबरः Child vaccine registration: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के देखते हुए केंद्र सरकार ने 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीन की इजाजत दे दी हैं। देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा हैं। ऐसे में वयस्कों की तरह ही बच्चों के भी वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन (Child vaccine registration) करवाना जरूरी होगा। बच्चों का रजिस्ट्रेशन भी कोविन प्लेटफॉर्म पर ही किया जाएगा।

कोविड ऐप के प्रमुख डॉ. आर एस शर्मा ने कहा कि 15-18 वर्ष के बच्चों के लिए एक जनवरी से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने रजिस्ट्रेशन के लिए अतिरिक्त कार्ड के तौर पर 10वीं का आईडी कार्ड जोड़़ा हैं क्योंकि हो सकता है कि कुछ लोगों के पास आधार कार्ड ना हों।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM Modi inaugurates Himachal Pradesh projects: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को दी 11 हजार करोड़ की सौगात, कही यह बात

उन्होंने कहा कि जब आप वैक्सीन के लिए रजिस्टर करेंगे तो आपके को-मोबिलिटी है या नहीं इस बारे में पूछा जाएगा। अगर आप हां कहते हैं तो आपको वैक्सीनेशन सेंटर पर रजिस्टर्ड डॉक्टर से मिला को-मोबिलिटी सर्टिफिकेट दिखाना होगा और उसके बाद आपको वैक्सीन लग जाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिसमस के मौक पर देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि 3 जनवरी से 15-18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng