CM Arvind Kejriwal

Chandigarh municipal corporation election result: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आप ने लहराया जीत का परचम, 14 सीटों के साथ पहले नंबर पर

Chandigarh municipal corporation election result: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 14 वार्डों पर लहराया जीत का परचम

नई दिल्ली, 27 दिसंबरः Chandigarh municipal corporation election result: आज चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। परिणाम आने के बाद लोग काफी चौंक गये हैं। क्योंकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भाजपा और कांग्रेस के किलों को भेदकर 14 वार्डों पर जीत का परचम लहरा दिया हैं। हालांकि किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला हैं। भाजपा और कांग्रेस ने क्रमशः 12 और 8 वार्ड पर विजय हासिल की है। वहीं एक सीट अकाली दल के खाते में गई हैं।

चंडीगढ़ नगर निगम (Chandigarh municipal corporation election result) के 35 वार्डों पर सुबह नौ बजे से काउंटिंग शुरू हुई थी। राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 14 वार्डों में जीत हासिल की हैं। हालांकि आप पार्टी चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख चंदर मुखी शर्मा हालांकि चुनाव हार गए। आम आदमी पार्टी ने वार्ड नंबर 1, 4, 15, 17, 18, 19, 21, 22, 23, 25, 26, 27, 29 और 21 पर जीत हासिल की हैं।

चुनाव परिणामों के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताई हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी की ये जीत पंजाब में आने वाले बदलाव का संकेत हैं। चंडीगढ़ के लोगों ने आज भ्रष्ट राजनीति को नकारते हुए आप की ईमानदार राजनीति को चुना हैं। आप के सभी विजयी उम्मीदवारों एवं सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई। इस बार पंजाब बदलाव के लिए तैयार हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Child vaccine registration: इस तारीख से शुरू होगा बच्चों की वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन, पढ़ें पूरी खबर

Whatsapp Join Banner Eng