Badrinath dham e1654241926347

Chardham Yatra: कोरोना महामारी में चारधाम की यात्रा स्थगित, सीएम ने किया एलान

Chardham Yatra: उत्तराखंड के गढवाल हिमालय में स्थित विश्वप्रसिद्ध बदरीनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए इस साल 18 मई को खुलेंगे।


अहमदाबाद, 29 अप्रैल: Chardham Yatra: देश में जारी कोरोना महामारी की वजह से उत्तराखंड़ में चारधाम की यात्रा स्थगित कर दी गई है। उत्तराखंड के सीएम तीरथसिंह रावत ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए चारधाम की यात्रा संभंव नहीं है। बता दे कि कोरोना संक्रमण के बीच उत्तराखंड में कुंभ मेला हुआ था। जिसमें भारी संख्या में लोग संक्रमित हुए थे। मशहूर संगीत कार भी कुंभ मेला से आने के बाद संक्रमित हो गये थे और मुबंई में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

Whatsapp Join Banner Eng

विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम (Chardham Yatra) के कपाट 17 मई को भक्तों के लिए खोले जाएंगे। केदारनाथ धाम के कपाट खोलने के लिए भगवान भैरवनाथ की 13 मई को पूजा-अर्चना की जाएगी। बाबा केदार की चल विग्रह डोली पहले ऊखीमठ से प्रस्थान कर 14 मई को फाटा विश्राम के लिए पहुंचेगी। ये 15 मई को गौरीकुंड और 16 मई को केदारनाथ धाम पहुंचेगी, जहां 17 मई को सुबह पांच बजे भगवान केदारनाथ मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे।

उत्तराखंड के गढवाल हिमालय में स्थित विश्वप्रसिद्ध बदरीनाथ धाम (Chardham Yatra) के कपाट श्रद्धालुओं के लिए इस साल 18 मई को खुलेंगे। जबकि, यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई को खोले जाएंगे।

यह भी पढ़े…..Covid coach: मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में उपयोग के लिए रेलवे ने 22 अतिरिक्त कोविड केयर कोच तैनात किए

ADVT Dental Titanium