Bipin rawat passed away

Chair of excellence: जनरल रावत की याद में स्थापित की जाएगी ‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस’, पढ़ें पूरी खबर

Chair of excellence: जनरल बिपिन रावत की स्मृति में स्थापित ‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस’ सशस्त्र बलों के बीच एकजुटता और अखंडता पर ध्यान बनाए रखेगा और इस दिशा में काम करेगा

नई दिल्ली, 15 मार्चः Chair of excellence: जनरल बिपिन रावत की 65वीं जयंती की पूर्व संध्या पर जनरल नरवणे ने घोषणा की है कि भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत की याद में यूनाइटेड सर्विस इंस्टीट्यूसन ऑफ इंडिया (यूएसआई) ने ‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस’ (Chair of excellence) स्थापित करने का निर्णय किया हैं। भारतीय सेना के 27वें सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की स्मृति में स्थापित ‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस’ सशस्त्र बलों के बीच एकजुटता और अखंडता पर ध्यान बनाए रखेगा और इस दिशा में काम करेगा।

सेना ने अपने बयान में कहा कि ‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस जनरल रावत के कुशाग्र नेतृत्व और पेशे के प्रति विशेषज्ञता को एक श्रद्धांजलि है। सेना की ओर से इस संदर्भ में एक बयान भी जारी किया गया। इस बयान में कहा गया है कि यूएसआई के निदेशक मेजर जनरल बीके शर्मा को पांच लाख रुपये का एक चेक सौंपा गया है। इस चेक का भुगतान नामित ‘चेयर ऑफ एक्सीलेंस’ को मानद राशि के तौर पर किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…… Summer in gujarat: गुजरात में अगले 3 दिन रहेगा हिटवेव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गौरतलब है कि यूएसआई के निदेशक मेजर जनरल बीके शर्मा सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इस बयान में यह भी कहा गया है कि भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ दिवंगत जनरल बिपिन रावत असाधारण पेशेवर व्यक्ति थे। उन्होंने भारतीय सेना में सर्वाधिक महत्वपूर्ण बदलाव किए थे।

उल्लेखनीय है कि जनरल रावत की पिछले वर्ष आठ दिसम्बर को तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गयी थी। इसमें इस हेलीकॉप्टर में जनरल रावत की पत्नी समेत कुल 14 लोग सवार थे। हादसे में सभी की दुखद मौत हो गई थी।

Hindi banner 02