DRI Gold sized edited

राजस्व खुफिया निदेशालय की बड़ी सफलता, 28 करोड़ रूपये का सोना किया जब्त

DRI Gold sized edited

गुवाहाटी, 22 जनवरी: राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने सोने की तस्करी का पर्दाफाश कर 28 करोड़ रूपये मूल्य का 55.61 किलोग्राम विदेशी मूल सोना जब्त किया है। इस मामले में कई लोगों के शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

कोविड-19 लॉकडाउन समाप्त होने के बाद वैश्विक स्तर पर आर्थिक गतिविधियां तेज हुई है। इसी के मद्देनजर सोने की मांग और खप्त में भी वृद्धि हुई है। हालात के मद्देनजर वर्तमान समय में इसकी तस्करी बढ़ गई है। हवाई मार्ग अवरुद्ध होने के कारण जमीनी मार्ग से होने वाली तस्करी में वृद्धि हुई है। इसके मद्देनजर डीआरआई के अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई में तेजी की है। जिसमें उन्हें भारी सफलता मिली है।

Whatsapp Join Banner Eng

इसके मद्देनजर डीआरआई की गुवाहाटी जोनल यूनिट द्वारा नवंबर 2020 में 51.33 किलोग्राम तस्करी किए गए सोने की जब्ती, क्रमशः अगस्त और नवंबर 2020 में क्रमशः 84 किलोग्राम और 66 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया गया और 55.61 किलोग्राम का वर्तमान जब्ती शामिल है।

डीआरआई ने लोगों द्वारा छिपाये जानेवाले तरीकों का भी भांडाफोड किया गया है। अब तस्करी करनेवाले अपने बेल्ट में भी सोना छिपाकर लाते पाये गये है। दिल्ली और लखनऊ जॉनल यूनिट के अधिकारियों ने इसका पर्दाफाश किया था। राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने इस मामले में 8 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही जारी रखी है।

यह भी पढ़े…..शक्ति के साथ शांति का संदेश देता भारत