Delhi police corona

Big changes before the MCD elections in delhi: दिल्ली में नगर निगम चुनाव से पहले हुए बड़े बदलाव, आपका जानना बेहद जरूरी…

Big changes before the MCD elections in delhi: दिल्ली सरकार ने चुनाव की व्यवस्थाएं सुचारू रूप से क्रियान्वित हो सकें इसलिए तीन बड़े बदलाव किए, जानें…

नई दिल्ली, 03 दिसंबरः Big changes before the MCD elections in delhi: दिल्ली में नगर निगम चुनाव के लिए प्रचार का शोर थम गया है। 4 दिसंबर यानी रविवार को 250 वार्ड में पार्षद चुने जाने के लिए वोट डाले जाएंगे। हालांकि इससे पहले दिल्ली सरकार ने तीन बड़े बदलाव किए हैं जिससे चुनाव की व्यवस्थाएं सुचारू रूप से क्रियान्वित हो सकें।

जानकारी के अनुसार, आबकारी विभाग ने चुनाव को देखते हुए दिल्ली में तीन दिन के लिए ड्राई डे घोषित किया है। अर्थात् शुक्रवार से रविवार तक दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। तीनों दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा, दिल्ली सरकार की तरफ से शनिवार को सभी सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है। अगले दिन रविवार होने की वजह से स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

तीसरा फैसला दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने लिया है। रविवार को वोटिंग वाले दिन सुबह 4 बजे से हर आधे घंटे में मेट्रो की सेवाएं मिलेंगीय़ ये सिलसिला सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग की तरफ से बताया कि रविवार को होने वाले मतदान की तैयारियों के चलते शनिवार को सभी सरकारी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसके बदले में 10 दिसंबर यानी महीने के दूसरे शनिवार को स्कूल खुले रहेंगे।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Shraddha murder case update: श्रद्धा हत्याकांड में हुआ एक और खुलासा, पुलिस के हाथ लगा यह अहम सुराग…!

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.