Bhopal hospital fire

Bhopal hospital fire: भोपाल के अस्पताल में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

Bhopal hospital fire: सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये देने का ऐलान किया हैं

भोपाल, 09 नवंबरः Bhopal hospital fire: मध्यप्रदेश के भोपाल में कमला नेहरु बाल अस्पताल की विशेष नवजात शिशु यूनिट में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया हैं। हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई हैं। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। वहीं सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये देने का ऐलान किया हैं।

फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लगी और आग बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। उन्होंने शंका जताई की आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी। एसएनसीयू में कुल 40 बच्चे भर्ती थे जिनमें से 4 बच्चों की आग लगने से मौत हो गई और अन्य 36 को अलग-अलग वॉर्ड में शिफ्ट किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Virat Kohli emotional: बतौर कप्तान आखिरी मैच के बाद भावुक हुए कोहली, कही यह बात

अस्पताल में आग लगने से भगदड़ मच गई। बच्चों के परिवार के लोग अपने बच्चों की तलाश में इधर-उधऱ भागते नजर आए। कुछ नाराज परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चों को बचाने के बजाय अस्पताल के कर्मचारी घटना के समय वहां से भाग गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक माता-पिता अपने बच्चे की तलाश कर रहे थे जबकि कुछ अन्य अपने बच्चों के साथ अस्पताल के बाहर निकल आए।

Whatsapp Join Banner Eng