India

Bharat bandh today in protest against agneepath: ‘अग्निपथ’ के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Bharat bandh today in protest against agneepath: ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के विरोध में आज कुछ संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया

नई दिल्ली, 20 मईः Bharat bandh today in protest against agneepath: ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के विरोध में आज कुछ संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। इसको ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। बंद की सूचना के मिलने के बाद सरकार भी सतर्क हो गई है। RAF और GRP को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

सुरक्षा बलों को हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। उनसे हिंसा करने वालों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। भारत बंद के दौरान हर गतिविधि की सतर्कतापूर्वक निगरानी की जाएगी। इसके तहत मोबाइल, कैमरा, सीसीटीवी से हिंसा करने वालों के खिलाफ डिजिटल साक्ष्य जुटाए जाएंगे।

Bharat bandh today in protest against agneepath: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना के डाक बंगले चौराहा पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। हरियाणा राज्य की फरीदाबाद पुलिस ने भारत बंद के मद्देनजर शहर में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gourd benefits: क्या आप जानते हैं लौकी खाने के यह 5 फायदे, आज से ही डाइट में करें शामिल

असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए 12 पुलिस ब्लॉक लगाए गए हैं और वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। हरियाणा उन राज्यों में से एक है, जहां अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं। केरल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने कहा है कि सोमवार को भारत बंद के दौरान हिंसा या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए पूरा बल ड्यूटी पर होगा।

केरल में जिला पुलिस प्रमुखों को व्यवसायों को जबरन बंद करने से रोकने और अदालतों, राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) और सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के कार्यालयों के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों और संस्थानों को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। झारखंड सरकार के शिक्षा विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने कहा है कि सोमवार को कुछ संगठनों द्वारा भारत बंद के ऐलान के बीच राज्य के सभी स्कूल बंद रहेंगे। उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

Bharat bandh today in protest against agneepath: पश्चिम बंगाल में अग्निपथ योजना के खिलाफ ‘भारत बंद’ के आह्वान के चलते हावड़ा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए। DCP नॉर्थ अनुपम सिंह ने कहा कि जगह-जगह पुलिस तैनात है। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैदी से तैनात हैं। युवाओं से आग्रह है कि किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम न दें।

Hindi banner 02