Sri lanka

Sri lanka crisis: श्रीलंका में लोग दाने-दाने को मोहताज… यह क्रिकेटर बना ‘भगवान’, जानें…

  • श्रीलंका के लिए इस बेहद मुश्किल वक्त में महानामा ने लोगों से एक दूसरे की मदद करने की अपील की

Sri lanka crisis: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा लोगों को चाय और बन परोसते नजर आए

नई दिल्ली, 20 जूनः Sri lanka crisis: भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका इन दिनों आर्थिक संकट (Sri lanka crisis) से जूझ रहा है। देश में आर्थिक संकट की वजह से भोजन, दवा से लेकर रसोई गैस और अन्य छोटी-छोटी चीजों की कमी हो रही है। इस बीच देश के पूर्व क्रिकेटर रोशन महानामा लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं। वे पेट्रोल पंप पर लोगों को जरूरत का सामान उपलब्ध करा रहे हैं।

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें पोस्ट की जिसमें वे लोगों को चाय और बन परोसते नजर आ रहे हैं। श्रीलंका के लिए इस बेहद मुश्किल वक्त में महानामा ने लोगों से एक दूसरे की मदद करने की अपील की। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, ‘हमने वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल के लिए लाइन में लगे लोगों के लिए चाय और बन परोसने का काम किया। ये कतारें हर दिन लंबी होती जा रही हैं ऐसे में लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। कृपया, ईंधन की कतारों में लगे लोग अपना ध्यान रखें और एक-दूसरे की मदद करें।’

क्या आपने यह पढ़ा… Bharat bandh today in protest against agneepath: ‘अग्निपथ’ के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

बता दें कि श्रीलंका में इन दिनों भयानक आर्थिक संकट चल रहा है। ऐसे में लोगों को आधारभूत चीजों के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। देश ईंधन के आयात लिए भी संघर्ष कर रहा है और अनुमान है कि यहां पेट्रोल और डीजल का मौजूदा स्टॉक कुछ वक्त में खत्म हो सकता है। फिलहाल लोग ईंधन के लिए पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 31 मई 1966 को कोलंबो में जन्मे महानामा श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 213 वनडे मैच और 52 टेस्ट और खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 4 शतक और 11 अर्धशतक है और वनडे में 4 शतक तथा 35 अर्धशतकों के साथ उन्होंने 5162 रन बनाए हैं। वह 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। महानामा ने साल 1999 में वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.