Ramdev baba 1

Baba Ramdev: महंगाई के सवाल पर भड़के बाबा रामदेव

Baba Ramdev: बाबा रामदेव क्रोधित हो गए और अजीबोगरीब जवाब देने लगे। इतना ही नहीं। बाबा रामदेव ने कहा- अब चुप हो जाओ, नहीं तो अच्छा नहीं होगा।

अहमदाबाद, 31 मार्च: Baba Ramdev: हरियाणा के करनाल के दौरे पर आए बाबा रामदेव बुधवार को मीडिया के सवालों से भड़क गए। जब बाबा रामदेव से उनके पुराने दावों के बारे में पूछा गया कि मोदी सरकार के सत्ता में आने पर पेट्रोल-डीजल की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर और एलपीजी सिलेंडर की कीमत 300 रुपये होगी, तो उन्होंने पहले विरोधाभासी जवाब दिए और पत्रकारों के सवालों से बचने की कोशिश की। जब यह सफल नहीं हुआ तो बाबा रामदेव क्रोधित हो गए और अजीबोगरीब जवाब देने लगे। इतना ही नहीं। बाबा रामदेव ने कहा- अब चुप हो जाओ, नहीं तो अच्छा नहीं होगा।

बाबा रामदेव बुधवार को करनाल शहर के बांसो गेट स्थित एसबी मिशन स्कूल की शाखा अभेद शक्ति सदन में अपने दोस्त महाराज अभदानंद से मिलने पहुंचे. स्कूल प्रबंधन ने बाबा रामदेव का स्वागत किया। अपने करनाल दौरे के दौरान बाबा रामदेव ने अलग-अलग पत्रकारों से बात की, लेकिन जब शक्ति सदन में एक मीडियाकर्मी ने उनसे सवाल पूछना शुरू किया तो बाबा रामदेव नाराज हो गए. घटना के समय बाबा रामदेव के मित्र महाराज अभदानंद उनके पास बैठे थे।

जब पत्रकार ने पूछा कि योग गुरु से अब आपको बाबा लालदेव क्यों कहा जाता है? तभी अचानक बाबा रामदेव को गुस्सा आ गया। उन्होंने सीधे जवाब नहीं दिया लेकिन कहा- ‘तुम्हारे पेट में क्या खराबी है।’ इस जवाब पर रामदेव के आसपास बैठे लोग ताली बजाकर हंसने लगे। रिपोर्टर ने फिर पूछा, “क्या आपने जनता को बताया कि आप 40 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 300 रुपये प्रति सिलेंडर वाली सरकार चाहते हैं?” उसका क्या हुआ इस सवाल पर रामदेव ने कहा कि कोई अच्छा सवाल पूछो भाई।

यह भी पढ़ें:PM Modi’s thinking about mediating Russia and Ukraine: रूस और यूक्रेन युद्ध की मध्यस्थता के बारे में पीएम मोदी की सोच को लेकर यूक्रेन के विदेश मंत्री का बयान

जब रिपोर्टर ने फिर से अपना सवाल पूछा तो बाबा (Baba Ramdev) नाराज हो गए और आगे झुक गए और रिपोर्टर से कहा- हां, मैंने कहा, क्या मैं पीछे पड़ जाऊंगा? तब मीडिया वाले ने पूछा कि आपकी कंपनी पतंजलि विश्व प्रसिद्ध है… तो रामदेव ने बीच में आकर कहा, ‘अरे..मुझसे ऐसे सवाल मत पूछो. मैं आपके सवालों का जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हूं। सदस्य बनना सीखें।’

जब रिपोर्टर ने पूछा कि क्या चारा देने वाले आप ही थे? तो रामदेव (Baba Ramdev) ने कहा, ‘हां, मैंने किया। अभी हार मत मानो। मैं क्या कर सकता हूँ? चुप रहो अभी और मांग लूं तो अच्छा नहीं होगा।’ बाबा रामदेव ने कहा कि महंगाई से लड़ने के लिए उन्हें अपनी आमदनी बढ़ानी होगी। इसके लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता होती है। भले ही मैं एक साधु हूं और 18 घंटे काम कर सकता हूं, लोगों को भी मेहनत करनी चाहिए।

Hindi banner 02