Air force recruitment process: वायुसेना प्रमुख का बड़ा ऐलान, इस तारीख से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

Air force recruitment process: वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी

नई दिल्ली, 17 जूनः Air force recruitment process: केंद्र सरकार द्वारा सेना में नई भर्ती स्कीम अग्निपथ को लेकर देश में उग्र प्रदर्शन हो रहा हैँ। आज लगातार तीसरे दिन इसके खिलाफ विरोध किया जा रहा हैं। बिहार के समस्तीपुर में आज सुबह उपद्रवियों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी। जिसमें ट्रेन की दो बोगियां जलकर खाक हो गई। कई राज्यों में जारी बवाल के बीच वायुसेना सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने बड़ा ऐलान किया हैं।

Air force recruitment process: वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस साल भर्ती के लिए आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया हैं। इससे युवाओं को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी।

क्या आपने यह पढ़ा… India corona latest update: भारत में कोरोना के नए मामलों में बड़ा उछाल, कल के मुकाबले आज हुई वृद्धि, जानें ताजा आंकड़े

हरियाणा में हिंसक हुआ प्रदर्शन

हरियाणा के पलवल में भी योजना के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया हैं। इस दौरान पथराव और गाड़ियों में आगजनी की गई। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग किया और प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया हैँ। पुलिस ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैँ। अधिकारियों ने बताया कि चरखी दादरी, हिसार और रोहतक में भी विरोध प्रदर्शन हुआ हैं।

Hindi banner 02