Tamilnadu

11 people died in Tamilnadu: तमिलनाडु के तंजावुर में बड़ा हादसा, करंट लगने से 11 लोगों की मौत, पढ़ें पूरी खबर

  • घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जताया दुःख

11 people died in Tamilnadu: हादसा मंदिर से निकलने वाली रथयात्रा के दौरान हुआ, मृतकों में बच्चों के शामिल होने की आशंका

नई दिल्ली, 27 अप्रैलः 11 people died in Tamilnadu: तमिलनाडु के तंजावुर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई हैं। दरअसल यहां एक मंदिर में उत्सव के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई हैं। पुलिस के बताए अनुसार हादसा मंदिर से निकलने वाली रथयात्रा के दौरान हुआ। हादसे में कई लोग घायल भी हुए है उन्हें चिकित्सा के लिए तंजावुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया हैं। घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के सीएम ने दुःख जताया हैं।

जानकारी के मुताबिक घटना कालिमेदू के अप्पार मंदिर में हुई। मंदिर से रथयात्रा निकलने के बाद जब इसके मुड़ने की बारी आई तो ऊपर बिछे तारों के जाल की वजह से रथ को आगे नहीं ले जाया जा सका। हालांकि जैसे ही रथ को पीछे किया गया, उसका संपर्क हाई-टेंशन लाइन से हो गया और करंट पूरे रथ पर फैल गया। इस हादसे में कुछ बच्चों की भी जान जाने की बात सामने आई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……. Training program on varanasi online map approval system: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा ऑनलाइन मानचित्र स्वीकृति प्रणाली पर प्रशिक्षण कार्यक्रम

पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के दफ्तर की तरफ से इस घटना के जांच आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही साथ हादसे में मारे गए लोगों के लिए पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया गया हैं।

पीएम ने जताया दुःख

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख व्यक्त किया हैं। पीएम ने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का भी एलान किया हैं। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे से गहरा दुःख हुआ। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे।

पीएम ने आगे कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

Hindi banner 02