100th Textile Express: 100वीं टेक्सटाइल एक्सप्रेस सूरत से पश्चिम बंगाल के लिए हुई रवाना

100th Textile Express: पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने माल ढुलाई में प्राप्‍त की बड़ी उपलब्धि

  • 100th Textile Express: सूरत के चलथान से पश्चिम बंगाल के सांकराईल तक 100वीं टेक्सटाइल एक्सप्रेस का परिचालन
  • अब तक 23000 टन से अधिक टेक्सटाइल कार्गो का परिवहन

अहमदाबाद, 09 फ़रवरी: 100th Textile Express: निरंतर प्रयासों के कारण पश्चिम रेलवे का मुंबई मंडल ने सूरत और उसके आस-पास के क्षेत्रों से टेक्‍सटाइल सामग्री का परिवहन प्राप्‍त करने में बड़ी सफलता हासिल किया है। इस दिशा में, 8 फरवरी, 2022 को सूरत के चलथान से पश्चिम बंगाल (दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर मंडल) में सांकराईल के लिए 100वीं  टेक्सटाइल  ट्रेन चलाकर एक नई उपलब्धि हासिल की गई।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल द्वारा पार्सल लदान के लिए एनएमजी रेकों के उपयोग ने सूरत और इसके आसपास के कपड़ा उद्योग की बड़ी कंपनियों के लिए परिवहन का एक नया विकल्‍प खोल दिया, जिसके परिणामस्‍वरूप पहली टेक्सटाइल एक्सप्रेस 1 सितंबर, 2021 को चलथान से शालीमार तक चलाई गई, जिससे 202.4 टन टेक्सटाइल सामग्री का परिवहन हुआ और इसके सिंगल ट्रिप में 9.66 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

100th Textile Express, surat
चलथान से संकरैल के लिए चली 100वीं टेक्सटाइल एक्सप्रेस के दृश्‍य।

उधना न्यू गुड्स शेड से टेक्सटाइल एक्सप्रेस की पहली सेवा को रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन जरदोश ने झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस शुरुआत के साथ पश्चिम बंगाल और बिहार के प्रमुख स्थलों जैसे सांकराईल, शालीमार, दानापुर और नारायणपुर के लिए नियमित मांग पत्र प्राप्त हो रहे हैं। ऐसे कुल 67 रेक चलथान से और 33 रेक उधना से लोड किए गए। उल्‍लेखनीय है कि मुंबई मंडल द्वारा पहली टेक्सटाइल एक्सप्रेस के परिचालन से लेकर अब तक 23078 टन टेक्सटाइल सामग्री का परिवहन किया है जिससे 10.20 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। पांच महीने के अंदर 100 टेक्‍सटाइल ट्रेनों के परिचालन की इस उपलब्धि को हासिल करना रेलवे पर सूरत कपड़ा क्षेत्र के बढ़ते विश्वास को दर्शाता है।

Female passenger gives birth to a child in Kamayani Express: टीम मुंबई डिवीजन की मदद से एक महिला यात्री ने इगतपुरी में बच्चे को जन्म दिया

ग्राहकों की संतुष्टि पश्चिम रेलवे का मुख्य उद्देश्य है और माल ढुलाई ग्राहकों के विश्वास को मजबूत करने के लिए इस दिशा में हरसंभव कदम उठाये जा रहे हैं।

Hindi banner 02