Female passenger gives birth to a child in Kamayani Express: टीम मुंबई डिवीजन की मदद से एक महिला यात्री ने इगतपुरी में बच्चे को जन्म दिया

मुंबई, 09 फ़रवरी: Female passenger gives birth to a child in Kamayani Express: यात्रा के दौरान गर्भवती महिलाओं सहित कई जरूरतमंद रोगियों की मदद के लिए रेलवे हमेशा सक्रिय भूमिका निभाता है। दिनाँक 8 फरवरी को एक घटना में प्रियंका शर्मा नाम की एक गर्भवती महिला को एलटीटी से फूलपुर (प्रयागराज के पास) 11071 कामायनी एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में यात्रा करते समय प्रसव पीड़ा हुई,जब ट्रेन लगभग 16.30 बजे कसारा और इगतपुरी के बीच थी।

ऑन-बोर्ड टीसी स्टाफ ने तुरंत आनंद शिंदे, डिप्टी स्टेशन मैनेजर (कमर्शियल), इगतपुरी को सूचित किया। संदेश मिलने पर शिंदे ने इगतपुरी स्टेशन पर एक महिला डॉक्टर और महिला आरपीएफ कांस्टेबल सविता को बर्थ नंबर एस/9 कोच में 6। पर यात्रा कर रही प्रियंका को अटेन्ड करने भेजा।

Indian railway electrification: भारतीय रेलवे के शत-प्रतिशत विद्युतीकरण के क्रम में एक और उपलब्धि हासिल की

डॉ. ज्योत्सना,अतिरिक्त मंडल चिकित्सा अधिकारी और टीम ने महिला की देखभाल की और उसे इगतपुरी में रुकने की सलाह दी। हालांकि, प्रसव पीड़ा में महिला प्रियंका ने रेलवे मेडिकल टीम की सहायता से लगभग 17.15 बजे स्टेशन के प्रतीक्षालय में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। नवजात और महिला को प्रसवोत्तर उपचार के लिए एम्बुलेंस द्वारा ग्रामीण अस्पताल, इगतपुरी में स्थानांतरित कर दिया गया।

Hindi banner 02