Three lions were supposed to hunt turtles

The turtle released the lion’s sweat: जब कछुए ने छुड़ाए जंगल के राजा शेर के पसीने, देखें मजेदार वीडियो

The turtle released the lion’s sweat: कछुए ने अपना मुंह अंदर कर लिया था जिसकी वजह से तीनों शेर उसका शिकार करने में असमर्थ रहें

जूनागढ़, 09 फरवरीः The turtle released the lion’s sweat: गीर के जंगल में कमलेश्वर बांध के पास वन्य जीवन की एक दुर्लभ घटना सामने आई है। जिसमें एक कछुए को बांध के किनारे चलता हुए देख तीन शेर इस कछुए को अपने मुंह में पकड़कर शिकार करने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि कछुए ने अपना मुंह अंदर कर लिया था जिसकी वजह से तीनों शेर उसका शिकार करने में असमर्थ रहें।

काफी प्रयत्न के बाद भी सफलता ना मिलने पर तीनों शेर थक गए और थोड़ी दूर जाकर बैठ गए। जिसके बाद कछुआ भी डेम के पानी में चला गया। एशियाई शेरों का घर गीर का जंगल में वन्यजीवों के बीच कई दुर्लभ घटनाएं होती हैं। लेकिन उनमें से कुछ को वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा कैमरे में कैद किया जाता है क्योंकि वे घटनाओं को देखते हैं।

ऐसा ही एक दुर्लभ वाकया गीर के जंगल में कमलेश्वर बांध के पास कैमरे में कैद हुआ है। जानकारी के अनुसार बांध के पास तीन शेर घूम रहे थे। उसी समय बांध से बाहर आया एक कछुआ अपना मुंह बाहर करके हलन-चलन कर रहा था। इसी दौरान एक शेर ने कछुए को पकड़ लिया। उसी समय कछुआ ने अपना मुंह अंदर कर लिया।

बाद में शेर ने कछुए को मारने की कोशिश की लेकिन मजबूत शरीर वाला कछुआ प्रभावित नहीं हुआ। एक-एक करके तीनों शेरों ने कछुए को मुंह में पकड़ लिया और अपने पंजों से खोलने की कोशिश की, लेकिन उनमें से कोई भी सफल नहीं हुआ। आखिरकार, कछुए की मजबूत ढाल के कारण तीनों शेरों ने आह भरी और दूर चले गए।

Dhanbad child murder case: धनबाद में दुराचार कर बच्ची की हत्या करने वाले को फांसी की सजा

Hindi banner 02