Crime

Girl burnt alive in dumka: झारखंड के दुमका में युवक ने लड़की को जिंदा जलाया, जानें क्या है पूरा मामला

Girl burnt alive in dumka: बात करने से मना करने पर आरोपी शाहरूख ने युवती को जिंदा जला दिया

नई दिल्ली, 29 अगस्तः Girl burnt alive in dumka: झारखंड के दुमका में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई हैं। दरअसल यहां बात करने से मना करने पर युवती को जिंदा जला दिया गया हैं। लोगों में इसको लेकर काफी आक्रोश फैला हुआ हैं। पुलिस ने आरोपी युवक शाहरूख को गिरफ्तार कर लिया हैं। एहितियातन के तौर पर पुलिस ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी हैं।

पुलिस के अधिकारी लगातार हालात की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इससे पहले 12वीं में पढ़ने वाली लड़की पांच दिन तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ती रही। कल सुबह उसकी मौत हो गई। आरोप है कि शाहरूख नाम का आरोपी अंकिता (17) को आते-जाते छेड़ता और दोस्ती के लिए दबाव डालता था। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तो वह हंसता रहा। घटना से शहर में तनाव है। हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया है।

इस मामले में राज्य सरकार काफी गंभीर नजर आ रही है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि इस मामले में आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलायी जायेगी। मामले का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। उन्होंने कहा कि दुमका के डीसी को इस बारे में निर्देश दे दिया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो ने रिम्स रांची में अंकिता की इलाज के क्रम में मृत्यु के बाद घटना के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा दुमका में प्रदर्शन और तेज होने की आशंकाओं के मद्देनजर अगले आदेश धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। इस निषेधाज्ञा के तहत पांच व्यक्ति या उससे अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा पूर्णतः निषेद्ध रहेगा।

इस निषेधाज्ञा के प्रभावी होने के साथ ही बिना किसी पूर्वानुमति के किसी प्रकार का धरना प्रदर्शन, सार्वजनिक रूप से एकत्रित होकर धार्मिक सभा, सामूहिक भोज, जुलूस/रैली इत्यादि का आयोजन आदि पूर्णतः प्रतिबंधित होगा। उपर्युक्त निर्देशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति आपदा प्रबंधन अधिनियम् 2005 की सुसंगत धाराओं तथा भारतीय दण्ड संहिता 1860 के सेक्शन 188 के तहत दंडनीय होंगे। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

23 अगस्त को सुबह 5 बजे आरोपी शाहरूख ने सो रही अंकिता के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। अपनी मौत पूर्व दिये बयान में अंकिता ने कहा कि वो अपने कमरे में सो रही थी, अचानक कमरे की खिड़की के पास आग की लपटें देखकर मैं डर गई। जब मैंने खिड़की खोली तब देखा की मोहल्ले का आवारा लड़का शाहरुख हुसैन हाथ में पेट्रोल का कैन लिए मेरे घर की तरफ से भाग रहा था। तब तक आग मेरे शरीर में भी लग चुकी थी और मुझे काफी जलन सी महसूस हो रही थी।

अंकिता ने कहा- मैं सिर्फ यही देख पाई की ब्लू टीशर्ट पहने, हाथ में पेट्रोल की कैन लिए शाहरुख भाग रहा था। ये वही शाहरुख था जो पिछले दस पन्द्रह दिन से मुझे परेशान कर रहा था। मोहल्ले में उसकी छवि एक आवारा किस्म के लड़के की थी। जिसका काम सिर्फ लड़कियों को परेशान करना और उन्हें अपने झांसे में लेकर इधर-उधर घुमाना था।

सोर्सः न्यूज रीच

क्या आपने यह पढ़ा….. Indian rupee at record low: रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर 80.13 प्रति डॉलर तक फिसला, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02