IPL 2023

IPL Auction 2023: बीसीसीआई ने रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख का किया ऐलान, इन दो स्टार खिलाड़ियों ने दर्ज कराया नाम…

  • मिनी ऑक्शन में सैम करन, बेन स्टोक्स, और कैमरन ग्रीन आकर्षण का केंद्र होंगे

IPL Auction 2023: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने ऑक्शन के लिए अपना नाम दर्ज कराया

खेल डेस्क, 24 नवंबरः IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 शुरु होने में अब गिने-चुने दिन ही बचे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन पर होगी। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों के नाम रजिस्टर करने के लिए 15 दिसंबर अंतिम तारीख तय की हैं। हालांकि यह मेगा ऑक्शन नहीं होगा, क्योंकि कई फ्रेंचाइजी बजट की समस्या का सामना कर रही हैं। इस मिनी ऑक्शन में सैम करन, बेन स्टोक्स और कैमरन ग्रीन आकर्षण का केंद्र होंगे। इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सभी फ्रेंचाइजी जोर लगाएंगी।

इन दो स्टार खिलाड़ियों ने दर्ज कराया नाम…

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने आईपीएल 2023 के ऑक्शन के लिए अपना नाम दर्ज कराया है। जो रूट को विश्वास है कि इस बार वे आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। मालूम हो कि पिछले साल हुए मेगा ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स ने धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को रिलीज कर दिया था। किंतु स्टोक्स ने बीते साल ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिस्टर नहीं कराया था। मौजूदा समय में वह शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड को टी20 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों का नाम ऑक्शन में शामिल करने के लिए 15 दिसंबर डेडलाइऩ रखी है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, 15 दिसंबर खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है। जबकि 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होगा। हालांकि बीसीसीआई नीलामी की तारीख आगे बढ़ा सकती है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Swati maliwal statement: स्वाति मालीवाल ने श्रद्धा हत्या मामले पर उठाए कड़े सवाल, कहा- लड़कियां तब तक….

Hindi banner 02