Varanasi development authority

Varanasi development authority: वाराणसी विकास प्राधिकरण की संपत्ति प्राप्त करने का सुनहरा अवसर

Varanasi development authority: 27 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक प्राधिकरण परिसर मे मेगा संपत्ति कैंप

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 25 अक्टूबर: Varanasi development authority: त्योहारों के कारण आम जनमानस में सम्पत्तियों को खरीदने एवं रजिस्ट्री कराने का विशेष महत्व रहता है। वाराणसी विकास प्राधिकरण (Varanasi development authority) द्वारा धनतेरस एवं दीपावली त्योहार पर प्राधिकरण की संपत्ति प्राप्त करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। उपाध्यक्षा ईशा दूहन के निर्देश पर 27 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक विशेष 7 दिवसीय संपत्ति मेगा दीवाली कैम्प आयोजित किया जा रहा है।

Varanasi development authority: इस विशेष कैम्प के अंतर्गत आम जनमानस को एक ही स्थान पर प्राधिकरण की समस्त अविक्रित सम्पत्तियों को 7 दिवसीय ई-नीलामी के माध्यम से खरीदने की सुविधा दी जाएगी। सम्पूर्ण कैंप दिवसों में ई-नीलामी पोर्टल को संपत्ति खरीदने हेतु इच्छुक आवेदकों के आवेदन एवं चल रही नीलामी प्रक्रिया में प्रतिभाग करने हेतु ईएमडी धनराशि नीलामी अवधि में जमा करने की सुविधा हेतु साफ्टवेयर में आवश्यक परिवर्तन किए गए है। जिससे इच्छुक आवेदक लाइव चल रही नीलामी में कभी भी ईएमडी धनराशि का भुगतान करते हुए प्रतिभाग कर सकता है।

आम-जनमानस के लिये प्रक्रिया को सरलीकृत करने के उद्देश्य से अग्रणी बैंको द्वारा प्राधिकरण परिसर में कैंप स्थल पर स्टाल लगाया जा रहा है। विक्रय की जा चुकी संपत्तियाँ जिनमें पूर्ण भुगतान किया जा चुका है को रजिस्ट्री करने की सुविधा भी दी जाएगी। रजिस्ट्री कार्य को सुचारुबद्ध करने के लिये प्राधिकरण के रजिस्ट्री प्रक्रिया से संबन्धित समस्त अनुभागों यथा संपत्ति, नियोजन, निर्माण एवं लेखा अनुभाग के कार्मिक सम्पूर्ण सूचनाओं एवं अभिलेखों के साथ कैंप में उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त निबंधन कार्यालय को कैंप में रजिस्ट्री संपादित करने हेतु अधिकृत कार्मिकों की उपस्थित रहने हेतु पत्राचार किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. IPL new two teams: आईपीएल 2022 में खेलती दिखेंगी 10 टीम, जानें नई दो टीमों के नाम

पूर्व में विक्रय की गयी सम्पत्तियों की अवशेष धनराशि को भुगतान करने की सुविधाभी इसलिए कैंप दी जाएगी। पूर्व मे यह देखा गया है कि अवशेष/बकाया की सही सूचना के अभाव अथवा धनराशि जमा करने की व्यवस्था के कारण संपत्ति खरीदने वाले आवेदकों द्वारा भुगतान समय से नहीं किया जाता है। इस विशेष कैंप में प्राधिकरण द्वारा संपत्ति बकायेदारों को अवशेष धनराशि तुरंत जमा करने की सुविधा प्रदान करने हेतु बकाये की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराते हुए पीओएस मशीन एवं बैंक स्क्राल के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा कैंप में उपलब्ध कराई जा रही है।

कैंप में आने वाले आवेदकों/आवंटियों को प्राधिकरण पहली बार विशेष उपहार भी देने जा रहा है। संपत्ति मेगा दीवाली कैम्प में आने वाले आवेदकों/आवंटियों के मध्य प्राधिकरण द्वारा अंतिम दिन लाटरी के माध्यम से भाग्यशाली विजेताओं को उपहार प्रदान किया जायेगा।

Whatsapp Join Banner Eng