Dr. Sampurnanand Sports Stadium

Dr. Sampurnanand Sports Stadium: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे स्थित डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में बनेगा सिंथेटिक पाथवे

प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में हो रहे निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

  • पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है-प्रभारी मंत्री, सुरेश खन्ना
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 20 सितंबर:
Dr. Sampurnanand Sports Stadium: उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य तथा जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में हो रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कराये गये एक-एक कार्यों के बाबत विस्तार से जानकारी ली। मौके पर मौजूद खेल विभाग के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के अभियंताओं को शेष कार्यों को युद्ध स्तर पर अभियान चला कर गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण कराए जाने हेतु निर्देशित किया। मेंटेनेंस आदि के बाबत की जानकारी प्राप्त की।

स्थानीय लोगो को मॉर्निग वॉक की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। सिंथेटिक पाथवे का निर्माण कराने हेतु शीघ्र प्रस्ताव कराने हेतु भी निर्देशित किया। स्टेडियम की विद्युत व्यवस्था हेतु सोलर सिस्टम की व्यवस्था पर भी विशेष जोर दिया। उन्होंने बताया कि स्टेडियम का अवशेष कार्य इसी माह पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है।

वाराणसी में पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिए तैयार हो रहे इस हाईटेक स्पोर्ट्स स्टेडियम ग्रांउड पर सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेल होंगे। 66782.4 स्क्वायर मीटर के विशाल क्षेत्र में बने इस स्टेडियम में सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेलों का आयोजन हो सकेगा। यह सौगात को पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिये बड़ा वरदान माना जा रहा है। बीते कई वर्षों से डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम खस्ताहाल पड़ा हुआ था। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर खेलो इंडिया और स्मार्ट सिटी के सहयोग से टू बिल्ड पद्धति पर ईपीसी मोड पर एमएचपीएल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कानपुर ने इसे तैयार किया है।

बताते चलें कि फर्स्ट फेज में इनडोर स्टेडियम, स्विमिंग पूल और अन्य तरह के खेलों के लिए होने वाले आयोजन की जगह को तैयार किया गया है।

बनारस में पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिए तैयार हो रहे इस हाईटेक स्पोर्ट्स स्टेडियम ग्रांउड पर सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेल होंगे। 66782.4 स्क्वायर मीटर के विशाल क्षेत्र में बने इस स्टेडियम में सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेलों का आयोजन हो सकेगा। यह सौगात को पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिये बड़ा वरदान माना जा रहा है। बीते कई वर्षों से डॉ संपूर्णानंद सिगरा स्टेडियम खस्ताहाल पड़ा हुआ था।

BJ ADS

इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर खेलो इंडिया और स्मार्ट सिटी के सहयोग से टू बिल्ड पद्धति पर ईपीसी मोड पर एमएचपीएल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कानपुर ने इसे तैयार किया है।पहले फेज की जो बिल्डिंग तैयार हुई है, उसमें कई खेल जैसे बैडमिंटन के 10 कोर्ट, स्क्वाश के 4 कोर्ट, 4 बिलियर्ड्स की टेबल रूम, 2 इंडोर बास्केट बॉल कोर्ट, 20 टेबल टेनिस, कवर्ड ओलंपिक साइज स्विमिंग पुल, कवर्ड वार्म अप स्विमिंग पुल, जिमनास्टिक, जूडो, कराटे, मार्शल आर्ट्स, योगा, रेसलिंग, तायकंडों, बॉक्सिंग, वेट लिफ़्टिंग, हाई टेक जिम्नेजियम जो की दो मंजिलो में बना है। जबकि सेकेंड व थर्ड फेज के कार्य भी काफी तेज गति से गतिमान है। अधिकारी इस पर नजर बनाये हुए है। जो भी इसी माह पूर्ण हो जायेगा।

निरीक्षण के दौरान महापौर अशोक तिवारी, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, अपर पुलिस कमिश्नर एस. चेनप्पा आदि अधिकारी आदि लोग उपस्थित रहे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें