विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने की पीएम मोदी की तारीफ, जानें क्या कहा

who

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ ने अपने किये गये ट्वीट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी प्रशंसा की है।

नई दिल्ली, 26 फरवरी। देश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का अभियान 16 जनवरी से शुरू हो गया है। अभी तक 1 करोड़ 26 लाख 71 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक लगाई जा चुकी है। इसी के साथ भारत ने अपने कई पड़ोसी देशों समेत कई देशों को कोरोना वैक्सीन की खेप मदद के तौर पर भेजी है।

जिसे लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ ने अपने किये गये ट्वीट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी प्रशंसा की है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेरियेसेस ने भारत की तारीफ की है।

Whatsapp Join Banner Eng

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ ने अपने किये गये ट्वीट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन इक्यूटी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। इसके लिए उन्होंने लिखा है कि वैक्सीन खुराक को दूसरे देशों के साथ शेयर करने से उन देशों को कोरोना से लड़ने में काफी मदद मिल रही है।

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे देशों को कोरोना वैक्सीन की खुराक भेजने की भारतीय प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता के कारण ही 60 से ज्यादा देशों को उनके हेल्थ वर्कर्स और अन्य प्राथमिकता समूहों का टीकाकरण शुरू करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अन्य देश आपके उदाहरण का अनुसरण करेंगे।

यह भी पढ़े…..प्रधानमंत्री ने ऑर्गेनिक खेती के लिए पद्मश्री प्राप्त महिला किसान (Women farmer) आर पप्पम्मल से की मुलाकात