Tata steel

Tata seeks help: टाटा ने 1.8 अरब डॉलर की सहायता मांगी

Tata seeks help: टाटा ने ब्रिटेन के प्रमुख इस्पात संयंत्र को बंद करने से बचने के लिए 1.8 अरब डॉलर की सहायता मांगी

चंद्रशेखरन ने कहा कि समूह लंदन से 1.5 बिलियन पाउंड (1.8 बिलियन डॉलर) प्राप्त करने और 12 महीनों के भीतर एक समझौते की भविष्यवाणी पर दो साल की चर्चा में उलझा हुआ था।

नई दिल्ली, 20 जुलाई: Tata seeks help: टाटा स्टील ने शुक्रवार को कहा कि वह वेल्स में पोर्ट टैलबोट में अपने प्रमुख संयंत्र को बंद कर सकती है जब तक कि उसे डीकार्बोनाइज उत्पादन में मदद करने के लिए ब्रिटिश सरकार की सहायता नहीं मिलती।

टाटा समूह के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन ने फाइनेंशियल टाइम्स को बताया, “हरित इस्पात संयंत्र में बदलाव हमारा इरादा है। लेकिन यह सरकार की वित्तीय मदद से ही संभव है।”

चंद्रशेखरन ने कहा कि समूह लंदन से 1.5 बिलियन पाउंड (1.8 बिलियन डॉलर) प्राप्त करने और 12 महीनों के भीतर एक समझौते की भविष्यवाणी पर दो साल की चर्चा में उलझा हुआ था।

लेकिन उन्होंने कहा, “इसके बिना, हमें साइटों को बंद करने पर विचार करना होगा,” पोर्ट टैलबोट सहित, ब्रिटेन की सबसे बड़ी स्टील बनाने वाली साइट, जो टाटा के 8,000 के यूके के लगभग आधे कर्मचारियों को रोजगार देती है।

टाटा स्टील में सबसे बड़े सामुदायिक ट्रेड यूनियन ने एक “चौंकाने वाली स्थिति” की निंदा की, जिसमें कहा गया था कि यह बिना किसी परामर्श के उभरी थी।

“यूनियन कम कार्बन विकल्पों की खोज करने वाले हमारे विशेषज्ञों के साथ काम कर रहे हैं जो हमारे देश की इस्पात निर्माण क्षमता, नौकरियों और समुदायों की रक्षा करेंगे। यह प्रक्रिया अधूरी है, लेकिन टाटा की टिप्पणियां यूनियनों के साथ खुले और पारदर्शी संवाद के लिए कंपनी की प्रतिबद्धताओं का मजाक बनाती हैं।” समुदाय ने कहा।

संघ ने फर्म के अधिकारियों से “कार्यबल के प्रति अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने” और सरकार के साथ एक समझौते पर पहुंचने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें:-Salman khan meets mumbai police commissioner: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को सता रहा सुरक्षा का डर…? मुंबई पुलिस कमिश्नर से की इस मुद्दे पर मुलाकात

Hindi banner 02