Sri lanka pm resign

Sri lanka pm resign: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने दिया अपने पद से इस्तीफा

Sri lanka pm resign: प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को सौंपा अपना इस्तीफा

कोलंबो, 09 मईः Sri lanka pm resign: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं। पूरे देश में आपातकाल लागू कर दिया गया हैं। इन सबके बीच भारी विरोध के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

वहीं दूसरी ओर उनके समर्थकों की ओर से राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के ऑफिस के बाहर प्रदर्शनकारियों पर हमला किया गया। जिसके बाद राजधानी कोलंबो में सेना तैनात की गई हैं। महिंदा राजपक्षे के समर्थकों द्वारा प्रदर्शनकारियों पर किए गए हमले में 78 से अधिक लोग घायल हुए हैं। महिंदा राजपक्षे के राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने के बाद दो अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने भी अपने पद से इस्तीफा का ऐलान किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Demonstration of teachers in gandhinagar: गांधीनगर में शिक्षकों का शक्ति प्रदर्शन, गुजरातभर से उमड़े कर्मचारी

Advertisement

Sri lanka pm resign: राजपक्षे के नेताओं और उनके समर्थकों पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला करने का आरोप है। राष्ट्रपति ने भी हिंसा के घटनाओं की निंदा की है। इससे पहले कोलंबो में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास, टेंपल ट्रीज पर जमा हुए राजपक्षे समर्थकों ने महिंदा राजपक्षे से अपने पद पर बने रहने की अपील भी की थी लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.