Banner Desh ki Aawaz 600x337 1

Demonstration of teachers in gandhinagar: गांधीनगर में शिक्षकों का शक्ति प्रदर्शन, गुजरातभर से उमड़े कर्मचारी

Demonstration of teachers in gandhinagar: नई पेंशन योजना रद्द कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग

गांधीनगर, 09 मार्चः Demonstration of teachers in gandhinagar: सरकार की ओर से नई पेंशन योजना लाने पर राज्य सरकारी कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना के अनुसार लाभ देने की मांग सहित विविध मुद्दों को लेकर सोमवार को विविध संगठन के कर्मचारियों द्वारा हजारों की संख्या में सत्याग्रंह छावनी में विरोध प्रदर्शन किया गया। नई पेंशन योजना रद्द कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग के साथ राष्ट्रीय ओल्ड पेंशन पुनःस्थापन संयुक्त मोर्चा की ओर से की गई है।

राज्य सरकार के विविध विभागों में गत 1 अप्रैल, 2005 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना रद्द कर दी गई है और इसके बदले नई पेंशन योजना लागू की गई है। इसके अलावा करार आधारिक, फिक्स वेतन से कर्मचारियों की भर्ती की जा रही है। नई पेंशन योजना से सेवानिवृत कर्मचारी जीवन निर्वाह आर्थिक रुप से दिक्कत भरा होने की शिकायत कर रहे है। ऐसे में नई पेंशन योजना रद्द कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की कर्मचारियों ने मांग की है।

क्या आपने यह पढ़ा…… WR complete work of permanent diversion: पश्चिम रेलवे द्वारा वानगांव-दहानू रोड के बीच स्थायी डायवर्जन का कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण

Demonstration of teachers in gandhinagar: उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार और महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा की थी। इसके परिणाम स्वरुप विविध सरकारी विभाग में काम करने वाले सरकारी कर्मचारी यूनियनों की ओर से पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग बुंलद हुई है।

Demonstration of teachers in gandhinagar: अपनी विविध मांगों को लकेर सोमवार को संयुक्त मोर्चा की अगुवाई में हजारों की संख्या में शिक्षकों सहित विविध कर्मचारी गांधीनगर में एकत्र हुए। इसमें कई उच्च सेवानिवृत अधिकारी भी सत्याग्रह छावनी में पहुंचे।

Hindi banner 02