Rahul Gandhi

Rahul Gandhi Statement: संसद सदस्यता जाने पर अमेरिका में बोले राहुल गांधी, कहा- मैं पहला ऐसा…

Rahul Gandhi Statement: कभी सोचा भी नहीं था कि मैं पहला व्यक्ति बनूंगा जिसे मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा मिलेगी: राहुल गांधी

नई दिल्ली, 01 जूनः Rahul Gandhi Statement: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका दौरे पर हैं। यहां वे लगातार मोदी सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस बीच लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने को लेकर राहुल ने पहली बार विदेश में बयान दिया हैं। उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में कहा कि, कभी सोचा भी नहीं था कि मैं पहला व्यक्ति बनूंगा जिसे मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा मिलेगी और लोकसभा की सदस्यता गंवानी पड़ेगी। उन्होंने आगे कहा कि, लेकिन राजनीतिक तौर पर इससे मुझे ज्यादा बड़ा मौका मिला है।

इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, भारत में समूचा विपक्ष संघर्ष कर रहा है। संस्थाओं पर कब्जा है। लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ने के लिए हम संघर्ष कर रहे हैं। इसीलिए कुछ महीनों पहले हमने पूरे भारत में यात्रा करने की सोची।

सदस्यता जाने को बताया बड़ा मौका

राहुल गांधी ने कहा, साल 2000 में जब उन्होंने राजनीति ज्वाइन की थी, तो नहीं सोचा था कि इस स्थिति से गुजरेंगे। जो राजनीति में आने के समय सोचा था और आज जो चल रहा है, वह एक दूसरे से बिल्कुल अलग है। संसद सदस्यता के जाने का जिक्र करते हुए कहा, उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि ऐसा कुछ संभव है।

उन्होंने आगे कहा, लेकिन मुझे लगता है कि इसने मुझे लगता है कि इसने मुझे बड़ा अवसर दिया है। शायद जो अवसर मेरे पास होता, उससे बहुत बड़ा है। राजनीति इसी तरह काम करती है।

कभी नहीं मांगा सपोर्ट- राहुल

विदेश से सपोर्ट मांगने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, मैंने कभी किसी से कोई सपोर्ट नहीं मांगा। मैं एकदम स्पष्ट हूं। यह हमारी लड़ाई है। यहां के भारतीय छात्रों से रिश्ता रखना चाहता हूं। हां, प्रधानमंत्री क्यों ऐसी जगहों पर आकर के लोगों के सवालों का जवाब नहीं देते?

क्या आपने यह पढ़ा… Richest Person in World: विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बने एलन मस्क, इतनी संपत्ति के हैं मालिक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें