Elon musk

Richest Person in World: विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बने एलन मस्क, इतनी संपत्ति के हैं मालिक

Richest Person in World: एलन मस्क ने इस साल अपनी संपत्ति में करीब 53 बिलियन डॉलर का इजाफा किया

बिजनेस डेस्क, 01 जूनः Richest Person in World: विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति के नाम में एक बार फिर बदलाव हुआ हैं। दरअसल टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। उन्होंने बर्नार्ड अर्नाल्ट को पछाड़कर यह स्थान हासिल किया हैं। बर्नार्ड अर्नाल्ट की कंपनी एलवीएमएच के शेयरों में कल 2.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई जिसके कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ा। अब वे सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गए हैं।

मालूम हो कि, इस साल एलन मस्क और बर्नार्ड अर्नाल्ट के बीच सबसे अमीर इंसान बनने के लिए कड़ा मुकाबला हो रहा है और दोनों की संपत्ति में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। बीते साल दिसंबर में जब टेक इंडस्ट्री मुश्किलों से गुजर रही थी तो मस्क की संपत्ति में गिरावट आई। जिसका फायदा अर्नाल्ट की कंपनी एलवीएमएच को मिला।

महंगाई से लगा जोर का झटका…

Advertisement

हालांकि इस साल बढ़ती महंगाई से अर्नाल्ट को झटका लगा है। बढ़ती महंगाई के चलते लग्जरी ब्रांड की बिक्री में भी गिरावट आई है। खासकर चीन, जो कि दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, वहां भी एलवीएमएच की बिक्री में कमी देखी गई है। इसके चलते अप्रैल से एलवीएमएच के शेयरों में करीब 10 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। 

वहीं दूसरी ओर मस्क ने इस साल अपनी संपत्ति में करीब 53 बिलियन डॉलर का इजाफा किया है। मस्क की संपत्ति में सबसे बड़ा हिस्सा टेस्ला का है, जो कि 71 प्रतिशत है। मस्क की मौजूदा संपत्ति 192 बिलियन डॉलर है। वहीं अर्नाल्ट की संपत्ति 186 बिलियन डॉलर है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Amit Shah Manipur visit: मणिपुर दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह; हिंसा की जांच को लेकर किया बड़ा ऐलान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें