PM Modi

PM modi europe tour: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे, पढ़ें पूरी खबर

PM modi europe tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत-जर्मनी आईजीसी बैठक में होंगे शामिल

नई दिल्ली, 02 मईः PM modi europe tour: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के अपने तीन दिवसीय दौरे (PM modi europe tour) के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंच गए हैं। कुछ देर बाद वे बर्लिन में भारत-जर्मनी आईजीसी बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद जर्मन चांसलर ओलाफ स्कॉल्ज से मुलाकात करेंगे। यहां होटल एडलॉन केम्पिंस्की में भारतीय समुदाय के लोगों नेे भारत माता की जयकारों के साथ उनका स्वागत किया। यह पीएम मोदी का इस साल का पहला विदेशी दौरा हैं।

PM modi europe tour: बर्लिन के एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उन्हें एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहीं पीएम ने कहा कि चुनौतियों के बीच ये दौरा बेहद महत्वपूर्ण है। इस दौरे में उन सभी सहयोगियों से मुलाकात होगी जो भारत की शांति और समृद्धि की लक्ष्य का अहम हिस्सा रहे हैं। इससे पहले रविवार शाम पीएम ने अपने तीन दिवसीय यूरोपीय दौरे की जानकारी दी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Road accident in gujarat: गुजरात के सुरेेंद्रनगर में बस और वैन के बीच भीषण टक्कर, कई लोगों की हुई मौत

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि उनका यूरोप दौरा (PM modi europe tour) ऐसे समय में हो रहा है, जब यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और उसके पास चुनाव के अवसर हैं। उन्होंने कहा कि शांति और समृद्धि की भारत की चाह में यूरोपीय देश प्रमुख साझेदार हैं। वे भारत के यूरोपीय साझेदारों के साथ सहयोग की भावना को मजबूत करना चाहते हैं।

Hindi banner 02