Corona Varrint

New corona variant: अभी तक का सबसे खतरनाक कोरोना वेरिएंट, डब्ल्यूएचओ ने दिया यह नाम

New corona variant: डब्ल्यूएचओ की सलाहाकर समिति ने इस नये प्रकार के कोरोना वायरस को ‘Omricron’ नाम दिया है

नई दिल्ली, 27 नवंबरः New corona variant: विश्वभर में यूरोप के अलावा के देशों में कोरोना महामारी का प्रकोप कम हो रहा है वहीं दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट दिखने को मिल रहा है जो भारत में कोरोना की दूसरी लहर लाने के लिए जिम्मेदार डेल्टा वेरिएंट से भी ज्यादा खतरनाक है। दक्षिण अफ्रीका में नये वेरिएंट के अभी तक 22 केस दर्ज हुए है।

क्या आपने यह पढ़ा…. International flights resume: सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स को दी मंजूरी, जानें कब से शुरू होगी सर्विस

वहीं दूसरी तरफ ब्रिटन ने भी कोरोना के नये बोत्सवाना वेरिएंट के बार भी चेतावनी जारी की है। डब्ल्यूएचओ की सलाहाकर समिति ने इस नये प्रकार के कोरोना वायरस को ‘Omricron’ नाम दिया है। इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने नये कोरोना वेरिएंट को बहुत तेजी से फैलाने वाला चिंताजनक वैरिएंट माना है।

Advertisement

एजेंसी की ओर से शुक्रवार को की गई ये घोषणा पिछले कुछ महीनों में वायरस के नए प्रकार के वर्गीकरण में पहली बार की गई हैं। इसी वर्ग में कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार को भी रखा गया था, जिसका प्रसार दुनियाभर में हुआ था। दुनियाभर के वैज्ञानिक तेजी से फैलने के संकेतों के लिए नए वेरिएंट पर अब गौर करेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng