Mark Zuckerberg

Mark Zuckerberg bungalow: फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने बेचा अपना 100 साल पुराना बंगला, जानें कितने रुपये मिलें

Mark Zuckerberg bungalow: मार्क जुकरबर्ग ने सात हजार वर्ग फुट में फैले इस बंगले को 250 करोड़ रुपये में बेचा

नई दिल्ली, 27 जुलाईः Mark Zuckerberg bungalow: फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने अपना 100 साल पुराना बंगला बेच दिया है। उन्होंने दस साल पहले सैन फ्रांसिस्को में यह बंगला खरीदा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जुकरबर्ग ने सात हजार वर्ग फुट में फैले इस बंगले को 250 करोड़ रुपये में बेचा है। जिससे उन्हें तीन गुना मुनाफा हुआ है। इस तरह जुकरबर्ग ने इस साल सैन फ्रांसिस्को में सबसे महंगा घर बेचने का रिकॉर्ड भी बना दिया।

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक जुकरबर्ग ने नवंबर 2012 में एक करोड़ डॉलर यानी करीब 80 करोड़ रुपये में इस घर को खरीदा था। ऐसे में उन्होंने इस घर को 250 करोड़ रुपये में बेचकर लगभग तीन गुना मुनाफा कमाया है। घर की बिक्री के विज्ञापन के अनुसार, घर का निर्माण वर्ष 1928 में किया गया था। यह घर मिशन डिस्ट्रिक्ट और जुकरबर्ग सैन फ्रांसिस्को जनरल हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर के पास स्थित है। यह घर डोलोरेस पार्क के पास एक शांत पड़ोस लिबर्टी हिल में स्थित है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Saturn and mars: शनि और मंगल को नहीं पसंद हैं ये कार्य, भूल से भी ना करें

बता दें कि फेसबुक कंपनी के आईपीओ के कुछ समय बाद ही फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने यह घर खरीदा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान ने 2013 में घर को सजाने में लाखों डॉलर खर्च किए थे।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ फिलहाल 61.9 मिलियन डॉलर है। हालांकि इस साल आईटी शेयरों में गिरावट का असर फेसबुक और उसकी पैरेंट कंपनी मेटा की कीमतों पर भी पड़ा है। इस दौरान जुकरबर्ग की संपत्ति में 50 फीसदी की गिरावट आई है। वह दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों की सूची से बाहर हो गए और 17वें नंबर पर पहुंच गए।

Hindi banner 02