Hospitals in shanghai: शंघाई के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की दर्दनाक स्थिति, लाशें छुपा रहा चीन

Hospitals in shanghai: अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि वे बुजुर्ग मरीजों के इलाज के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिनमें से कई की मौत हो चुकी है।

चीन, 04 अप्रैल: Hospitals in shanghai: चीन में कोरोना वायरस महामारी की नई लहर से हालात और खराब होते जा रहे हैं. हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि चीनी प्रशासन ने देश की आर्थिक राजधानी शंघाई में लॉकडाउन कर दिया है. इस बीच शहर में आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप हो गई हैं। विदेशों में निर्यात होने वाले सामानों की आपूर्ति बंद कर दी गई है।

शंघाई में अधिकारी शहर में संक्रमण के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। हालात इतने खराब हो गए हैं कि शंघाई के किसी भी अस्पताल में संक्रमित कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह ही नहीं बची है. हालांकि चीन का दावा है कि कोरोना संक्रमण के बाद से शंघाई में किसी की मौत नहीं हुई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक शंघाई के पूर्वी पुडोंग इलाके में स्थिति बेहद गंभीर है. रिपोर्ट में शंघाई के डोंगहाई एल्डरली केयर हॉस्पिटल में काम करने वाले कुछ लोगों से बात करके इस भयावहता के बारे में बताया गया है। अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि वे बुजुर्ग मरीजों के इलाज के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिनमें से कई की मौत हो चुकी है। शंघाई के सबसे बड़े अस्पताल की एक नर्स ने कहा कि तीन सप्ताह पहले इस सुविधा में कोरोना वायरस के पहले मामले की पहचान की गई थी।

बीबीसी ने मृतकों के बारे में पूछताछ के लिए स्थानीय कब्रिस्तानों से भी संपर्क किया. लेकिन सभी ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने मरीज के शव को अस्पताल से भिजवाया था. शंघाई विदेश मामलों के कार्यालय ने भी कोरोना से मरने वालों की संख्या पर कोई टिप्पणी नहीं की।

यह भी पढ़ें:China’s birth rate declined: बढ़ते अविवाहित युवाओं के कारण पूरे चीन में जन्म दर में अविश्वसनीय रूप से आई गिरावट

Hindi banner 02