Wedding

Hire guest in wedding: यहां शादी-समारोह में शामिल होने के लिए किराए पर बुलाए जाते हैं रिश्तेदार, पढ़ें पूरी खबर

Hire guest in wedding: दक्षिण कोरिया में शादियों में ज्यादा से ज्यादा मेहमानों को बुलाना समाज में उनके रुतबे से जोड़कर देखा जाता हैं

नई दिल्ली, 12 नवंबरः Hire guest in wedding: आपने साल 2013 में आई फिल्म शुद्ध देसी रोमांस तो देखी ही होगी। इस फिल्म की कहानी बहुत ही मजेदार थी। इस फिल्म में अभिनेता ऋषि कपूर बारातियों और बारात का इंतजाम करने वाले ठेकेदार का रोल प्ले करते हैं। फिल्म में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा किसी और की शादी में किराए के रिश्तेदार बनकर जाते हैं।

Hire guest in wedding: फिल्मी दुनिया में यह सब तो चलता है लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी की शादी में दूल्हा और दुल्हन के रिश्तेदार उनके रियल रिश्तेदार नहीं है बल्कि वो किराए के रिश्तेदार हैं। क्या हुआ चौंक गए न आप! आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां शादी समारोह में शामिल होने आए रिश्तेदार दुल्हा और दुल्हन के रियल रिश्तेदार नहीं होते, बल्कि वह किराए पर बुलाए जाते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train journey: बिना टिकट भी कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानिए नियम

हम जिस देश की बात कर रहे हैं वह है दक्षिण कोरिया। दरअसल, दक्षिण कोरिया में शादियों में ज्यादा से ज्यादा मेहमानों को बुलाना समाज में उनके रुतबे से जोड़कर देखा जाता हैं। माना जाता है कि जिसकी शादी जितना ज्यादा से ज्यादा मेहमान आते हैं वो उतना ही अमीर और रुतबा वाला व्यक्ति हैं।

Hire guest in wedding: इस कारण यहां के लोग समाज में अपनी धाक जमाने के लिए ज्यादा से ज्यादा रिश्तेदारों को किराए पर बुलाते हैं। इसके लिए वह अत्यधिक रकम भी अदा करते हैं। जैसे हमारे देश में दहेज और खाने पर ढेर सारा पैसा खर्च होता है, वैसे ही दक्षिण कोरिया में रिश्तेदारों की खरीदारी पर ढेर सारा पैसा खर्च होता हैं।

Whatsapp Join Banner Eng