alaska earthquake

Alaska Earthquake: अमेरिका में भूकंप के झटके से भय का माहौल, तटीय इलाकों में सुनामी की चेतावनी!

Alaska Earthquake: अमेरिका के अलास्का पेनिन्सुला में बुधवार रात भूकंप के भयंकर झटके महसूस किये गये

अलास्का, 30 जुलाईः Alaska Earthquake: अमेरिका के अलास्का पेनिन्सुला में बुधवार रात भूकंप के भयंकर झटके महसूस किये गये, जिससे लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। भूकंप की तीव्रता 8.2 मापी गई है। भूकंप इतना जोरदार था कि भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई।

Alaska Earthquake: हालांकि बाद में चेतावनी वापस ले ली गई। भूकंप के झटके से किसी बड़े हादसे की आशंका जताई जा रही है। भूकंप के बाद तटीय इलाकों में सुनामी की चेतावनी जारी की गई है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Ravindra Jaiswal: जनपद बाराबंकी के सभी उपनिबंधक कार्यालयों में महिला अधिकारियों को समस्त कार्य संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गयी

यू.एस. (अलास्का भूकंप) भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार, सुबह 11:15 बजे, भूकंप का केंद्र जमीन से 35 किलोमीटर नीचे बताया गया। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के अनुसार कम से कम 2 भूकंप के झटके महसूस किये गये जिनकी तीव्रता 6.2 और 5.6 थी। पिछले सात दिनों में क्षेत्र के 100 मील के भीतर 3 से अधिक तीव्रता वाले भूकंप नहीं आए हैं।

भूकंप के झटकों के बाद दक्षिण अलास्का, अलास्का पेनिन्सुला और एलेउटियन टापु पर सुनामी की चेतावनी दी गई थी जिसे वापस ले लिया गया हैं। मीडिया के अनुसार पश्चिमी तट पर हुए नुकसान की गिनती की जा रही हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें