Blast

Afghanistan blast: अफगानिस्तान की मस्जिद में बम विस्फोट; अब तक इतने लोगों की हुई मौत, पढ़ें…

Afghanistan blast: गुजरगाह मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट होने से 20 लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली, 02 सितंबरः Afghanistan blast: अफगानिस्तान के हेरात प्रांत की गुजरगाह मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट हुआ हैं। इस घटना में अब तक 20 लोगों की मौत हुई हैं। वहीं 200 लोग बुरी तरह घायल बताए जा रहे हैं। धमाके में मस्जिद के इमाम मौलवी मुजीब रहमान अंसारी की मौत हो गई है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा हैं, हालांकि अस्‍पताल में न तो पर्याप्‍त संख्‍या में डॉक्‍टर हैं और न ही सुविधाएं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुजरगाह मस्जिद में विस्फोट के बाद काफी बड़े पैमाने पर तबाही की बात की गई है। इस विस्फोट में हताहतों की संख्या बहुत अधिक है। गौरतलब है कि हाल ही में अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी और तालिबान के सत्ता में आने के एक साल पूरे हुए हैं। तालिबान पिछले अगस्त में आसानी से सत्ता में आ गया था, जब अमेरिकी नेतृत्व वाली सेनाओं ने 20 साल के संघर्ष के बाद सभी विदेशी सैनिकों की जल्दबाजी में वापसी कराई थी।

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता को एक साल से ज्यादा समय हो गया है। तालिबान ने कहा कि उन्होंने देश में सत्ता संभालने के बाद सुरक्षा में सुधार किया है। हालांकि, बीते कुछ महीनों में मस्जिद को निशाना बनाकर कई धमाके होते रहे हैं। हाल ही में हुए मस्जिदों में हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Extension of frequency of trains by WR: पश्चिम रेलवे द्वारा आठ समर स्पेशल ट्रेनों के फेरों का विस्तार, जानिए…

Hindi banner 02