Twitter closed offices in india: भारत में ट्विटर ने बंद किए अपने 2 ऑफिस, कर्मचारियों को मिला यह आदेश…

Twitter closed offices in india: ट्विटर इंक ने नई दिल्ली और मुंबई के ऑफिस को बंद कर दिया हैं

नई दिल्ली, 17 फरवरीः Twitter closed offices in india: जब से एलन मस्क ट्विटर के सीईओ बने है तब से कंपनी में काफी बड़े-बड़े बदलाव हुए हैं। इस बीच खबरें है कि ट्विटर इंक ने अपने तीन भारतीय कार्यालयों में से दो को बंद कर दिया हैं। वहीं अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने के लिए कहा हैं।

हालांकि इस मामले पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया हैं। मालूम हो कि कंपनी ने पिछले साल के अंत में भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90 प्रतिशत से अधिक को निकाल दिया था। ट्विटर इंक ने नई दिल्ली और मुंबई के ऑफिस को बंद कर दिया हैं। कंपनी ने बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में एक कार्यालय का संचालन जारी रखा है, जिसमें ज्यादातर इंजीनियर रहते हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति एलन मस्क 2023 के अंत तक ट्विटर को वित्तीय रूप से स्थिर करने के प्रयास के तहत दुनिया भर के कर्मचारियों की छंटनी और कार्यालयों को बंद कर रहे हैं। फिर भी भारत को मेटा प्लेटफॉर्म इंक से लेकर अल्फाबेट इंक तक अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनियों के लिए एक प्रमुख विकास बाजार माना जाता है।

कंपनी भारत में शुरू कर चुकी है सब्सक्रिप्शन सर्विस

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ट्विटर ने आखिरकार भारत में अपना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ट्विटर ब्लू लॉन्च कर दिया। कंपनी ने ट्विटर वेबसाइट के माध्यम से इसे एक्सेस करने वालों के लिए 650 रुपये प्रति महीने की कीमत पर नई सदस्यता पेश की है। Android या iOS ऐप के जरिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को 900 रुपये मासिक शुल्क देना होगा।

ट्विटर ब्लू को पिछले साल नया रूप दिया गया था, यह यूजर्स को कई नई सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे कि ब्लू चेक मार्क, ट्वीट्स को संपादित करने की क्षमता, लंबे वीडियो पोस्ट,  बुकमार्क, कस्टम ऐप आइकन और प्रोफ़ाइल फोटो के रूप में एनएफटी का उपयोग करने का विकल्प।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai vande bharat trains: मुंबई-साईनगर शिर्डी एवं मुंबई सोलापुर वंदे भारत ट्रेनों को यात्रियों से मिल रहा अच्छा प्रतिसाद

Hindi banner 02