Tata Group buys Air India airline

Tata Group buys Air India airline: टाटा ग्रुप एयर इंडिया का मालिक बना, सबसे अधिक लगाई बोली, जानें इस पर सरकार ने दी क्या प्रतिक्रिया

Tata Group buys Air India airline: टाटा ग्रुप के ही स्थापक जे.आरडी.टाटा ने इस एयरलाइन्स की 1932 में स्थापना की थी

बिजनेस डेस्क, 01 अक्टूबरः Tata Group buys Air India airline: सर्वाधिक बोली लगाकर टाटा ग्रुप ने एयरइंडिया को खरीद लिया हैं। इस प्रकार भारत की सरकारी एयरलाइन एयरइंडिया अब टाटा ग्रुप की हो गई हैं। एयरइंडिया के लिए टाटा ग्रुप और स्पाइसजेट के अजयसिंह ने बोली लगाई थी। यह दूसरा मौका हैं जब एयरइंडिया में सरकार ने अपना हिस्सा बेचने की कोशिश की थी।

Tata Group buys Air India airline: इससे पहले 2018 में भी सरकार ने एयरइंडिया में अपना 76 प्रतिशत हिस्सा बेचने की कोशिश की थी। परंतु उस समय सरकार इसमें सफल नहीं हुई थी। उल्लेखनीय है कि टाटा ग्रुप के ही स्थापक जे.आरडी.टाटा ने इस एयरलाइन्स की 1932 में स्थापना की थी। आजादी के बाद फिर उसका राष्ट्रीयकरण किया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. cleanliness awareness campaign: संचारी व दस्तक अभियान को सफल बनाने पर चर्चा आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लाभार्थियों की करेंगी लाइन लिस्टिंग

सरकार ने दी यह सफाई

इस बीच सरकार का कहना है कि अभी इस पर फैसला नहीं हुआ है और जब होगा तब इसकी जानकारी दी जाएगी। निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव ने ट्वीट कर कहा कि मीडिया में आ रही इस तरह की खबरें सरकार ने एयर इंडिया के फाइनेंशिल बिड को मंजूरी दे दी है, गलत हैं। सरकार जब भी इस पर निर्णय लेगी, मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng