New Board of Directors of Reliance: मुकेश अंबानी ने उत्तराधिकार योजना का रास्ता किया साफ, तीनों संतानों को मिली बड़ी जिम्मेदारी…

New Board of Directors of Reliance: उद्योगपति मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा और पुत्र आकाश तथा अनंत को रिलायंस इंडस्ट्रीज लि.के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया

बिजनेस डेस्क, 28 अगस्तः New Board of Directors of Reliance: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं सालाना आम बैठक आज संपन्न हुई। बैठक में कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कई बड़ी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि, रिलायंस उभरते नए भारत का अगुवा हैं। यह न्यू इंडिया हैं। इस दौरान कंपनी ने अपनी उत्तराधिकार योजना का रास्ता भी साफ कर दिया।

दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा और पुत्र आकाश तथा अनंत को रिलायंस इंडस्ट्रीज लि.के निदेशक मंडल में नियुक्त किया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक सालाना आमसभा (एजीएम) से पहले हुई। इसमें ईशा, आकाश और अनंत को गैर-कार्यकरी निदेशक नियुक्त करने की मंजूरी दी गयी।

बोर्ड ने नीता अंबानी का इस्तीफा किया स्वीकार…

साथ ही साथ नीता अंबानी ने कंपनी के बोर्ड से अलग होने का फैसला किया हैं। बोर्ड ने उनका इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया हैं। नीता अंबानी ने रिलायंस फाउंडेशन को अधिक समय देने के लिए आरआईएल के बोर्ड से इस्तीफा देने का फैसला किया हैं।

आकाश रिलायंस जियो इन्फोकॉम तो ईशा रिलायंस रिटेल की संभाल रहीं कमान

बता दें कि, पिछले साल आकाश अंबानी को भारत की सबसे बड़ी मोबाइल फर्म, रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का अध्यक्ष बनाया था। जियो इंफोकॉम जियो प्लेटफॉर्म्स की सहायक कंपनी हैं, जिसमें मेटा और गूगल की हिस्सेदारी है और अब भी मुकेश अंबानी इसकी अध्यक्षता संभाल रहे हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड जियो प्लेटफॉर्म्स की पैरेंट कंपनी हैं। आकाश की जुड़वां बहन, 31 वर्षीय ईशा अंबानी के पास रिलायंस रिटेल की कमान थी जबकि सबसे छोटे भाई अनंत को कंपनी के नए उर्जा व्यवसाय के लिए चुना गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Aditya-L1 Mission: इसरो ने आदित्य-L1 मिशन को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें कब होगा लॉन्च…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें