Jeff bezos

Jeff bezos: अरबपति जेफ बेजोस ने लोगों को दी खास सलाह, आने वाले समय को लेकर कही यह बात…

Jeff bezos: अमेजन के फाउंडर ने उपभोक्ताओं को आने वाले महीनों में अपने नकदी को बचाकर रखने और बेवजह के खर्च से बचने की सलाह दी

नई दिल्ली, 21 नवंबरः Jeff bezos: अमेजन के फाउंडर और जाने-माने उद्योगपति जेफ बेजोस इन दिनों अपनी सलाहों की वजह से चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने उपभोक्ताओं और व्यवसायों को चेतावनी दी थी कि उन्हें छुट्टियों के मौसम में बड़ी खरीदारी नहीं करना चाहिए। उन्होंने यह बात आर्थिक मंदी के मद्देनजर कही थीं। जेफ बेजोस ने अनुमान जताया है कि आर्थिक मंदी आ सकती हैं। ऐसे में लोगों को खरीदारी से बचना चाहिए और पैसे बचाकर रखना चाहिए।

मीडिया संग बातचीत करते हुए अमेजन के फाउंडर ने उपभोक्ताओं को आने वाले महीनों में अपने नकदी को बचाकर रखने और बेवजह के खर्च से बचने की सलाह दी हैं। उन्होंने अमेरिकी परिवारों को नई कार, टीवी, फ्रिज इत्यादि वस्तुओं को खरीदने से बचने के लिए कहा हैं। क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका मंदी के दौर से गुजर रहा हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था अभी अच्छी नहीं दिख रही हैं, चीजें धीमी हो रही हैं। बेजोस ने यह भी कहा कि आप कई क्षेत्रों में छंटनी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जलवायु परिवर्तन से निपटने और बढ़ते सामाजिक और राजनीतिक विभाजन के बीच मानवता को एक साथ करने वाले लोगों को समर्थन देने के लिए अपने 124 बिलियन डॉलर का अधिकांश हिस्सा वे दान करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bihar accident news: तेज रफ्तार ट्रक ने 15 से अधिक लोगों को रौंदा, 10 की हुई मौत; पढें…

Hindi banner 02