Dharavi

Dharavi big slum redevelopment project: अडाणी ने जीता धरावी के सबसे बड़े स्लम को पुनर्विकसित करने का प्रोजेक्ट, इतने करोड़ की लगाई बोली…

Dharavi big slum redevelopment project: अडानी रियल्टी ने डीएलएफ जैसी दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी को पीछे छोड़ 5069 करोड़ रुपये की बोली लगाकर धारानी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट को हासिल किया

नई दिल्ली, 29 नवंबरः Dharavi big slum redevelopment project: देश के कमर्शियल कैपिटल मुंबई के प्राइम लैंड में स्थित धारावी स्लम को रिडेवलप करने की बोली गौतम अडानी की रियल एस्टेट कंपनी अडानी रियल्टी ने जीत लिया है। धारावी के स्लम की गितनी एशिया के सबसे बड़े स्लम में की जाती है। अडानी रियल्टी ने डीएलएफ जैसी दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी को पीछे छोड़ 5069 करोड़ रुपये की बोली लगाकर धारानी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट को हासिल किया है।

महाराष्ट्र सरकार ने अक्टूबर महीने में नए सिरे से धारावी के रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया था. जिसमें अडानी रियल्टी के अलावा डीएलएफ और मुंबई के ही श्री नमन डेवलपर्स ने प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए बोली लगाई थी। ग्लोबल कंपनियों को मिलाकर कुल 8 कंपनियों ने प्रोजेक्ट हासिल करने के लिए बोली लगाई थी।

धारावी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के सीईओ एसवीआर श्रीनिवास ने बताया कि अडानी ने सबसे ज्यादा 5069 करोड़ रुपये की बोली लगाई। जबकि डीएलएफ ने 2025 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। उन्होंने बताया कि टेक्निकल कारणों के चलते श्री नमन डेवलपर्स की बोली को खोला नहीं गया। अब अडानी के बोली को राज्य के सचिवों की कमिटी के पास भेजा जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार किसी कंपनी के साथ साझेदारी कर धारावी स्लम एरिया को रिडेवलप करना चाहती है। जिसमें लीड पार्टनर के पास 400 करोड़ रुपये के साथ 80 फीसदी इक्विटी होगी जबकि राज्य सरकार के पास 20 फीसदी इक्विटी रहेगा। इस प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट से झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को फायदा होगा साथ मुंबई शहर को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ashok gehlot-sachin pilot: राजस्थान में बदली सियासी तस्वीर! एक साथ दिखे गहलोत-पायलट…

Hindi banner 02