Yogi

Yogi Adityanath Statement: योगी आदित्यनाथ ने यूपी के किसानों को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें…

Yogi Adityanath Statement: जिन किसानों को अब तक PM किसान सम्मान योजना का लाभ किसी वजह से नही मिला होगा उनके पात्र पाए जाने पर पिछली किश्तें भी मिलेंगी: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 24 मईः Yogi Adityanath Statement: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की हैं। दरअसल उन्होंने किसानों के हित में एक अहम फैसला किया हैं। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना को लेकर एक कार्यक्रम में कहा कि जिन लोगों को अब तक किसी वजह से किश्त नहीं मिली है, उनको भी योजना से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि, जिन किसानों को अब तक PM किसान सम्मान योजना का लाभ किसी वजह से नही मिला होगा उनके पात्र पाए जाने पर पिछली किश्तें भी मिलेंगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले नौ वर्षो मे भारत को बदलते देखा है, किसान श्रमिक देश के एजेडे मे शामिल हुआ, किसान, श्रमिक जाति मजहब के नही होते किसान श्रमिकों के नाम के नारे लगते थे। लेकिन उन्हे कभी शासन की योजनाओं का लाभ नही मिल सका।

धरती माता की भी गुणवत्ता पहली बार पता लगाया गया, अन्नदाता किसान के फसलों का मूल्यांकन हुआ। सीएम ने कहा कि 2017 से 2022 तक हमने उत्तरप्रदेश मे पीएम कृषि सिंचाई योजना अंतर्गत 22 लाख हेक्टेयर भूमि को अतिरिक्त सिंचाई योजना से युक्त किया।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा… Azam Khan news: सपा नेता आजम खान को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने इस मामले में किया बरी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें