Green apple

Green apple benefits: आज से ही खाना शुरू करें ग्रीन एप्पल, शरीर को मिलेंगे यह गजब के फायदे

Green apple benefits: अगर आप ग्रीन एप्‍पल को अपनी डाइट में शामिल कर लें तो आंखों की रोशनी बढ़ाने का ये अच्‍छा स्‍त्रोत हो सकता है

हेल्थ डेस्क, 25 मईः Green apple benefits: जब भी एप्पल की बात होती है तो लोगों के जहन में लाल एप्पल आता हैं। इसका रंग ही ऐसा होता है कि आपका मन मोहित हो जाता हैं। लेकिन लोगों को यह भी ध्यान रखना चाहिए की ग्रीन एप्पल भी काफी फायदेमंद होता हैं। आज हम आपको ग्रीन एप्पल के फायदे के बारे में बताने वाले हैं। अगर आप भी ग्रीन एप्पल के फायदे जान जाएंगे तो शायद लाल सेब खाना छोड़ देंगे।

ग्रीन सेब को अगर आप अपनी डाइट में शामिल कर लेते हैं तो आपको कई फायदे हो सकते हैं। मालूम हो कि हरा सेब भी काफी सारे सौंदर्य और स्वास्थ्य लाभों से भरे होते हैं। इसका स्वाद खट्टे और मीठे का मिश्रण जैसा होता हैं। ऐसे में आइए जानें ग्रीन एप्पल के फायदों के बारे में….

फेफड़ों की होगी रक्षा 

स्‍टडी में ऐसा पाया गया है कि ग्रीन एप्‍पल को अगर रोज खाया जाए तो फेफड़ों से जुड़े जोखिम 23 फीसदी तक कम हो जाते हैं। इससे अस्थमा का खतरा भी कम होता है। जो लोग रोजाना धूम्रपान करते हैं, अगर वे लोग भी हरे सेब खाना शुरू कर दें तो उन्‍हें फेफड़ों की बीमारी से राहत मिल सकती है।

वजन होगा कम

ग्रीन एप्‍पल में भरपूर फाइबर होता है, इसलिए अगर आप इसे खाना शुरू कर दें तो आपका वजन घट सकता है। हरे सेब से शुगर लेवल भी कम होता है। इसमें ज्‍यादा मिनरल्‍स और एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं जिससे आपका वजन कुछ पाउंड कम होता है। इसमें कई विटामिन होते हैं जो ब्‍लड सर्कुलेशन को सुचारू रखते हैं।

हड्डियों को करेगा मजबूत

कैल्शियम से हड्डियां मजबूत होती है। विशेषकर उन महिलाओं में जिनकी उम्र 30 से ज्‍यादा होती है। उन्‍हें कमर दर्द की प्रॉब्‍लम होना शुरू हो जाती है। ऐसे में अगर ग्रीन एप्‍पल को डाइट में शामिल किया जाए तो आपको फायदा मिलेगा। मेनोपॉज में महिलाओं को अपने आहार में हरे सेब को शामिल करना चाहिए।

आंखों के लिए है फायदेमंद

ग्रीन एप्‍पल में विटामिन ए भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जिसकी मदद से आंखों की रोशनी में सुधार होता है। ग्रीन एप्‍पल के रस में भी विटामिन ए होता है जो आपकी आंखों की दृष्टि को मजबूत कर सकता है। इस तरह अगर आप ग्रीन एप्‍पल को अपनी डाइट में शामिल कर लें तो आंखों की रोशनी बढ़ाने का ये अच्‍छा स्‍त्रोत हो सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा… Yogi Adityanath Statement: योगी आदित्यनाथ ने यूपी के किसानों को दिया बड़ा तोहफा, पढ़ें…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें