Akash Madhwal

Who is Aakash Madhwal: जानिए कौन हैं आकाश मधवाल; जिनकी गेंदबाजी के आगे LSG के बल्लेबाज हुए सरेंडर, ऋषभ पंत संग है खास कनेक्शन

Who is Aakash Madhwal: आकाश मधवाल ने कातिलाना यॉर्कर से 3.3 ओवरों में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट झटके

खेल डेस्क, 25 मईः Who is Aakash Madhwal: आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के हौसले पस्त कर दिए हैं। कल चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 81 रनों से शानदार जीत अर्जित की। 5 बार की चैंपियन की विजय पताका फहराने का श्रेय आकाश मधवाल को जाता है।

सूरमाओं से भरी आईपीएल में इस अंजान खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान कर दिया। आकाश मधवाल ने कातिलाना यॉर्कर से 3.3 ओवरों में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए मुंबई को क्वॉलिफायर-2 में पहुंचा दिया। अब मुंबई की भिड़ंत पहले क्वॉलिफायर की हारी हुई टीम गुजरात टाइटंस से होगी।

मधवाल की इस प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। किसी ने सोचा तक नहीं होगा कि एक ऐसा खिलाड़ी जिसने इसी साल आईपीएल में डेब्यू किया मुंबई इंडियंस को एक अहम मुकाबले में अकेले जिता देगा। लेकिन क्या आपको पता है कि मुंबई इंडियंस की टीम ने आकाश मधवाल को सिर्फ चंद लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

सिर्फ इतने लाख में MI में शामिल हुए आकाश

आकाश मधवाल एक ऐसा नाम जो रातों रात हर क्रिकेट फैंन के दिलों पर राज करने लगा। मुंबई इंडियंस की जीत में सबसे अहम रोल निभाने वाले मधवाल ने अपनी टीम के वो काम कर दिया जो करोड़ों रुपये लेने वाले खिलाड़ी तक नहीं कर सके। लेकिन आपको भी ये जान कर हैरानी होगी कि मधवाल को मुंबई की टीम ने सिर्फ 20 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

रोहित शर्मा की कप्तानी में इसी सीजन मधवाल को मुंबई के प्लेइंग 11 में मौका मिला और उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। मधवाल को साल 2022 में मुंबई की टीम में सूर्यकुमार यादव के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था।

ऋषभ पंत के पड़ोसी हैं आकाश मधवाल

बहुत कम लोग जानते होंगे कि रुड़की के ढंडेरा के रहने वाले मधवाल ऋषभ पंत के पड़ोसी हैं। उन्होंने क्रिकेट में गहरी दिलचस्पी दिखाने से पहले अपनी इंजीनियरिंग पूरी की थी। उन्होंने अवतार सिंह, जिन्होंने पंत को दिल्ली जाने से पहले प्रशिक्षित किया था, के मार्गदर्शन में क्रिकेट सीखी। इस बारे में एक इंटरव्यू में अवतार ने बताया- आकाश का घर ऋषभ के सामने है। वे पड़ोसी हैं।

RCB का हिस्सा था ये खिलाड़ी

बता दें कि साल 2020 में आकाश मधवाल RCB के लिए नेट्स बॉलर के रूप में आईपीएल का हिस्सा बने थे। साल 2021 के ऑक्शन में उन्हें किसी भी टीम ने शामिल नहीं किया। आरसीबी की टीम मैनेजमेंट से इस खास टैलेंट को पहचानने में गलती हो गई और मुंबई ने साल 2022 में उन्हें अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया। मधवाल इस सीजन जसप्रीत बुमराह की जगह टीम के गेंदबाजी यूनिट के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन से इस खास खिलाड़ी की कमी को महसूस तक नहीं होने दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा… Green apple benefits: आज से ही खाना शुरू करें ग्रीन एप्पल, शरीर को मिलेंगे यह गजब के फायदे

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें