Yogi

Yogi Adityanath: जो अयोध्या में झांकते नहीं थे आज चिल्ला रहे हैं कि राम हमारे हैं… टोपियां गायब हो गई हैं

Yogi Adityanath: कुंभ के लिए कुछ करते तो टोपी लगाकर मुकारकबाद कैसे देते?

लखनऊ, 19 अगस्तः Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उन सभी लोगों पर निशाना साधा है जो पहले राम मंदिर निर्माण को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते थे। लखनऊ विधानसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो लोग पहले अयोध्या में झांकते तक नहीं थे वे आज चिल्ला रहे हैं कि राम हमारे हैं। उन्होंने कहा कि “आज जब लगता है कि समाज माफ नहीं करने वाला है तो सब लोग दण्डवत होकर कहते हैं कि हम लोग भी राम-कृष्ण के भक्त हैं, यह हमारी विचारधारा की जीत है।” 

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) यहीं नहीं रुके और कहा कि जो लोग पूर्व में सत्ता में थे, वे कुंभ के लिए कुछ अच्छा कर सकते थे, लेेकिन कुंभ के लिए कुछ करते तो टोपी लगाकर मुकारकबाद कैसे देते? अब टोपियां गायब हो गई हैं। योगी ने आगे कहा कि, “जो लोग मथुरा और ब्रज क्षेत्र में कंस की प्रतिमा लगाने का दावा करते थे, जिनके लिए भगवान राम और भगवान कृष्ण साम्प्रदायिक होते थे वे अब दण्डवत होकर कह रहे हैं कि हम भी राम भक्त हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Mahuva-Surat Special: महुवा-सुरत स्पेशल ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ी

कुंभ आयोजन को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रयागराज का 10 हजार से अधिक वर्षों का लिखित इतिहास है, दुनयिा का पहला गुरुकुल जिस प्रयागराज में स्थापित हुआ था। बहुत सारे लोगों को अवसर मिला था कुंभ का आयोजन करने का, प्रदेश में सत्ता में रहने का, कुछ लोगों को दशकों तक मिला और बार बार मौका मिला। लेकिन सोच नहीं थी, उन लोगों को लगता था अगर हम कुंभ के आयोजन के लिए कुछ कर लेंगे तो फिर टोपी लगाकर मुकाबकबाद नहीं दे पाएंगे। आज ये टोपियां उतर गई हैं सबकी”

योगी आदित्यनाथ ने देश में तालिबान का समर्थन करने वालों पर भी निशाना साधा और कहा, “यहां तालिबान का समर्थन कर रहे हैं कुछ लोग, महिलाओं के साथ क्या क्रूरता बरती जा रही है वहां पर, बच्चों के साथ क्या क्रूरता बरती जा रही है, लेकिन कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन करने जा रहे हैं, वे तालिबानीकरण करना चाह रहे हैं, ऐसे सभी चेहरे समाज के सामने एक्सपोज करने चाहिए।”

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें