IMG 20220618 WA0028 e1655531342655

PM inaugurates kalika mata temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पावागढ़ में कालिका माता मंदिर का किया उद्घाटन, कही यह बात

PM modi on pavagadh: आज सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में एक बार फिर से मंदिर के शिखर पर ध्वज फहरा रहाः पीएम मोदी

गांधीनगर, 18 जूनः PM modi on pavagadh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17-18 जून के दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी कल शाम को अहमदाबाद पहुंच गए थे। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के पावागढ़ हिल में पुनर्विकसित कालिका माता मंदिर का उद्घाटन (PM inaugurates kalika mata temple) किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. 3 people died due to lightning: गुजरात के इस जिले में बिजली गिरने से 3 लोगों की हुई मौत, जानें…क्या आपने यह पढ़ा….

इस दौरान पीएम ने कहा कि आज सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में एक बार फिर से मंदिर के शिखर पर ध्वज फहरा रहा है। ये शिखर ध्वज केवल हमारी आस्था और आध्यात्म का ही प्रतीक नहीं है। ये शिखर ध्वज इस बात का भी प्रतीक है कि सदियां बदलती हैं, युग बदलते हैं, लेकिन आस्था का शिखर शाश्वत रहता है। कल्पना कर सकते हैं कि 5 शताब्दी के बाद और आजादी के 75 साल के बाद तक मां काली के शिखर पर ध्वजा नहीं फहरी थी, आज मां काली के शिखर पर ध्वजा फहरी है।

PM inaugurates kalika mata temple: पीएम ने कहा कि आज का ये अवसर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास का भी प्रतीक है। अभी मुझे मां काली मंदिर में ध्वजारोहण और पूजा-अर्चना का भी अवसर मिला है।

अयोध्या में आपने देखा कि भव्य राम मंदिर आकार ले रहा है, काशी में विश्वनाथ धाम हो या मेरे केदार बाबा का धाम हो। आज भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित हो रहे हैं। आज नया भारत अपनी आधुनिक आकांक्षाओं के साथ-साथ अपनी प्राचीन पहचान को भी जी रहा है, उन पर गर्व कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मेरा जो भी सामर्थ्य है, मेरे जीवन में जो कुछ भी पुण्य हैं, वो मैं देश की माताओं-बहनों के कल्याण के लिए, देश के लिए समर्पित करता रहूं। पीएम ने कहा कि मां काली का आशीर्वाद लेकर ही स्वामी विवेकानंद जनसेवा से प्रभुसेवा में लीन हो गए थे। मां, मुझे भी आशीर्वाद दो कि मैं और अधिक ऊर्जा के साथ, और अधिक त्याग और समर्पण के साथ देश के जन-जन का सेवक बनकर उनकी सेवा करता रहूं। मेरा जो भी सामर्थ्य है, मेरे जीवन में जो कुछ भी पुण्य हैं, वो मैं देश की माताओं-बहनों के कल्याण के लिए, देश के लिए समर्पित करता रहूं।

Hindi banner 02