Indian railway

Home ministry big announcement for agniveers: अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय का बड़ा एलान, जानें क्या निर्णय लिया…

Home ministry big announcement for agniveers: अग्निवीरों को CAPF और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया गया

नई दिल्ली, 18 जूनः Home ministry big announcement for agniveers: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में विरोध हो रहा है। इस बीच अग्निवीरों के लिए गृह मंत्रालय ने बड़ा एलान किया है। गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अग्निवीरों को CAPF और असम राइफल्स में 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया गया है।

Home ministry big announcement for agniveers: मंत्रालय ने ट्वीट कर लिखा कि गृह मंत्रालय ने CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निपथ योजना के अंतर्गत 4 साल पूरा करने वाले अग्निवीरों के लिए 10% रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

Home ministry big announcement for agniveers: साथ ही साथ युवकों को आयुसीमा में भी छूट देने का फैसला किया है। सीएएपीएफ और असम राइफल्स में भर्ती के लिए अग्निवीरों को निर्धारित अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में तीन साल की छूट देने का फैसला किया है और अग्निपथ योजनाके पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM inaugurates kalika mata temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पावागढ़ में कालिका माता मंदिर का किया उद्घाटन, कही यह बात

बता दें कि बीते बुधवार को गृह मंत्रालय ने घोषणा किया था कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीर सैनिकों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों व असम राइफल्स की भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना की घोषणा करने के बाद से देश के कई राज्यों में युवाओं ने बवाल करना शुरू कर दिया है। जगह-जगह रेल मार्ग व सड़क मार्ग को बाधित कर दिया है। उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा सहित कई राज्यों में जमकर हंगामा हो रहा है।

Hindi banner 02