Lakhimpur Kheri case: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

Lakhimpur Kheri case: जब तक दोषी गिरफ्तार नहीं होंगे तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे: संयुक्त किसान मोर्चा

लखनऊ, 04 अक्टूबरः Lakhimpur Kheri case: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसक घटना के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। किसान नेता राकेश टिकैत की ओर से मांग की गई थी कि घटना में शामिल लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए।

Lakhimpur Kheri case: इस मांग को स्वीकार करते हुए आशिष मिश्रा के खिलाफ हत्या, गैर इरादतन हत्या, दुर्घटना और बलवे की धाराओं में मामला दर्ज किया गया हैं। इस मामले पर संयुक्त किसान मोर्चा ने भी अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि जब तक दोषी गिरफ्तार नहीं होंगे तब तक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… health fair: आरोग्य स्वास्थ्य मेले में मिलीं मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं व दवाएँ मेले में 2,129 लाभार्थियों को मिला चिकित्सीय लाभ

कल हुई इस घटना में 4 किसानों समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं किसान नेताओं के साथ बैठक के बाद लखीमपुर के जिला अधिकारी अरविंद चौरसिया ने कहा कि बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई हैं। मांग पत्र भी प्राप्त हुआ हैं। गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने, मामला दर्ज करने और मृतकों के परिजनों को मुआवजा, एक-एक सरकारी नौकरी देने और पूरे घटना की न्यायिक जांच की मांग की हैं।    

Whatsapp Join Banner Eng